Categories: Crime

गरीब रिक्शा चालक की नाबालिग लडकी को भगा कर बेचा आरकेस्ट्रा में


प्रदीप चौधरी.
महराजगंज:- निचलौल थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत बैदौली निवासी जिऊत के नाबालिग लडकी के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आम आदमी के रोंगटे खडे हो जांय। नाबालिग 14 साल की रोजा (परिवर्तित नाम) ने जिसके साथ जीवन के सुनहले सपनों का सब्ज बाग देखा था आखिर वही उसका सौदागर निकला।

मामला कुछ यूं है कि रिक्शा चलाकर परिवार का पालन पोषण करने वाले गरीब मजदूर के छः बच्चों के बीच चौथे नंबर कि रोजा (परिवर्तित नाम) जिसकी उम्र महज 14 बर्ष है जिसने अभी जीवन के सुखो को भी नही देखा उसके बुरे दिन आ गये। गांव के ही एक युवक अखिलेश के प्रेम में पड़कर उसके बहकावे में आकर वह घर बार छोड बैठी. पीडिता का आरोप है कि अखिलेश ने उसकी अस्मत से खिलवाड किया और साथ ही साथ चन्द पैसों के लालच में उसको बेच दिया।
रोजा (परिवर्तित नाम) के लगाये गए आरोपों के अनुसार उसके खरीदार आरकेस्ट्रा वाले निकले और आरकेस्ट्रा मालिक कोठीभार थाना अन्तर्गत जहदा निवासी दिलीप जिसका दुर्गवलियां में पुजा आरकेस्ट्रा चलता है और उसका साथी सोहसा निवासी मिठ्ठू यादव ने रंजना पर जमकर कहर बरपाया। पीडिता के अनुसार उसके अस्मत से खिलवाड करने के साथ ही साथ उसे ज़बरदस्ती नर्तकी बनने के दबाव बनाने लगे। मना करने पर मारते पीटते थे। आखिर कार ढाई माह बार किसी तरह मौका देख दरिन्दों के चंगुल से भागी पीडिता घर पहुंच मां बाप को आप बीती बतायी और अपने पिता के साथ पुलिस अधिक्षक महाराजगंज  कार्यालय पहुची। पुलिस अधिक्षक की अनुपस्थिति में अपर पुलिस अधिक्षक ने उसकी फरियाद सुनी और कड़ी कार्यवाही का आश्वासन पीडिता को दिया.
पर अभी सवाल यह उठता है कि दाई माह पुर्व दिए गये प्रार्थना पत्र पर निचलौल पुलिस ने क्यो कार्यवाही नहीं की। निचलौल सिसवा मार्ग पर दुर्गवलियां में यह सब होता रहा और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। आरकेस्ट्रा मालिको द्वारा अक्सर ही दिन लड़कियो के शोषण की बात सामने आती है.इन सबके बावजूद इन संचालकों की जाच क्यो नही होती।
pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

14 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

14 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

14 hours ago