Categories: Crime

जागो झाँसी प्रशासन- इस मोहल्ले के मतदाता कर रहे है चुनाव का बहिष्कार

राजू आब्दी
झांसी. महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज और बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के पास महाराणा प्रताप नगर गुमनावारा वार्ड नंबर 29 है जहां 12,000 से ज्यादा आबादी है 3000 से ज्यादा घर बने हुए हैंl सन 2000 में यह मोहल्ला बसा था 2002 में नगर पालिका में शामिल हुआ, कुछ समस्याएं इस क्षेत्र की रह गई हैं और इन्हीं समस्याओं का समाधान शासन समय पर नहीं कर पाया हैl जिस तेजी से क्षेत्र का विकास हुआ है उस तेजी से मूलभूत सुविधाएं वहां के निवासियों को नहीं मिल पाई. इससे त्रस्त होकर यहाँ के स्थानीय निवासियों ने इस बार चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.
बहिष्कार कर अपनी मांगे पूरी करवा सकें l
अब इसका समाधान यहां के पूरे मोहल्ले वासियों ने चुनाव का बहिष्कार करते हुए कहा हैl जल ही जीवन है पानी नहीं तो वोट नहीं और इस बार हम चुनाव मैं मतदान नहीं देंगे. वर्त्तमान में इस क्षेत्र के सभासद अमित यादव हैं l क्षेत्रवासियों ने हमसे बात करते हुवे कहा कि 16 साल से पानी की दिक्कत है और आज तक हल नहीं हुई. 80 हैडपंप लगे हुए हैं जिसमें 5 हैंडपंप में पानी आता है बाकी का जलस्तर कम है हर जगह शिकायत करके हम लोग अब थक चुके है. अब कोई भी नेता वोट मांगने आएगा उसे भगा दिया जाएगा.
पानी की इस क्षेत्र में इतनी ही दिक्कत है कि यहाँ पानी का कारोबार शुरू हो चूका है. यहाँ एक प्राइवेट पम्प लगा हुवा है जो पानी सप्लाई का 1000 रुपया महीना किराया लेता है
हर 5 साल पर नेता आते है वायदा करते है और चले जाते है
क्षेत्रिय जनता का आरोप है कि यहाँ नेता पंचवर्षीय योजना की तरह आते है जो 5 साल में एक बार आते है. हमसे लम्बे चौड़े वायदे करते है और चले जाते है. हम उनका फिर 5 साल तक इंतज़ार करते है मगर वह फिर नहीं आते. जब चुनाव आता है तो ये नेता भी दिखाई दे जाते है.
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

19 hours ago