Categories: Crime

जयराम पांडेय को उम्मीदवार बनाने की अपील किया अखिलेश यादव से

रणविजय सिंह
संत कबीर नगर विधान सभा चुनाव में टिकट की घोषणा होते ही कार्यकर्ताओ ने विरोध की आवाज बुलंद कर दी है लेकिन के मेंहदावल विधानसभा में सपा के घोषित उम्मीदवार के विरोध का अनोखा तरीका ईजाद कर दिया। जिले के मेहंदावल कस्बे के जगतगुरु इंटर कालेज में पार्टी प्रेमी समर्थकों की मौजूदगी में जयराम पांडेय को उम्मीदवार बनाने की अपील अखिलेश यादव से की गयी है। महापंचायत ने यह मांग की है कि पप्पू निषाद ने इलाके में पार्टी और कार्यकर्ताओं के साथ पूरे पांच साल सिर्फ बदसलूकी की है और नेतृत्व को गुमराह कर टिकट लिया है।
टिकट एक को विरोध दसियों का।
राजनितिक दलों के लिए ऐसे मामले सामान्य लगते है लेकिन जब संघर्ष जमीनी होता है तो नेतृत्व को निर्णय बदलने को बाध्य होना पड़ता है। जिले के मेहंदावल विधान सभा में सपा के घोषित उम्मीदवार पप्पू निषाद का आजकल कुछ ज्यादा विरोध इलाके के लोग कर रहे हैं। लोंगो की मांग है कि पार्टी नेतृत्व जयराम पांडेय को अधिकृत उम्मीदवार घोषित करे इसके लिए लोकतांत्रिक ढंग से अखिलेश यादव तक आवाज उठाने के लिए समर्थकों ने महापंचायत का आयोजन कर भारी भीड़ दिखाने की कोशिश कर जयराम को टिकट देने की मांग की है।
उनकी मांग है पप्पू निषाद की छवि से पार्टी को नुकसान पहुँच सकता है क्योंकि उनके द्वारा जो एक विधायक की जिम्मेदारी होती है इलाके के विकास की एक रत्ती भर काम नहीं जो कुछ हुआ वह सब जयराम के प्रयास से हुआ। ऐसे में हर वर्ग के कार्यकर्ता और प्रेमी मतदाता चाहते है कि अखिलेश यादव जयराम को ही पार्टी उम्मीदवार घोषित करे।
इस मौके पर भावुक हुए जयराम ने कहा कि पार्टी के मुखिया ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि उन्हें उम्मीदवार बनाया जाएगा लेकिन उनके खिलाफ कुछ ऐसे लोग सियासत कर रहे है जिनका क्षेत्र में कोई वजूद नहीं है क्योंकि 2012 में अखिलेश यादव ने पक्का भरोसा दिया था कि इस बार मदद करो अगली बार पप्पू निषाद तुम्हारी मदद करेगा
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

20 mins ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

22 mins ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

32 mins ago