जयराम पांडेय को उम्मीदवार बनाने की अपील किया अखिलेश यादव से

रणविजय सिंह
संत कबीर नगर विधान सभा चुनाव में टिकट की घोषणा होते ही कार्यकर्ताओ ने विरोध की आवाज बुलंद कर दी है लेकिन के मेंहदावल विधानसभा में सपा के घोषित उम्मीदवार के विरोध का अनोखा तरीका ईजाद कर दिया। जिले के मेहंदावल कस्बे के जगतगुरु इंटर कालेज में पार्टी प्रेमी समर्थकों की मौजूदगी में जयराम पांडेय को उम्मीदवार बनाने की अपील अखिलेश यादव से की गयी है। महापंचायत ने यह मांग की है कि पप्पू निषाद ने इलाके में पार्टी और कार्यकर्ताओं के साथ पूरे पांच साल सिर्फ बदसलूकी की है और नेतृत्व को गुमराह कर टिकट लिया है।
टिकट एक को विरोध दसियों का। 
राजनितिक दलों के लिए ऐसे मामले सामान्य लगते है लेकिन जब संघर्ष जमीनी होता है तो नेतृत्व को निर्णय बदलने को बाध्य होना पड़ता है। जिले के मेहंदावल विधान सभा में सपा के घोषित उम्मीदवार पप्पू निषाद का आजकल कुछ ज्यादा विरोध इलाके के लोग कर रहे हैं। लोंगो की मांग है कि पार्टी नेतृत्व जयराम पांडेय को अधिकृत उम्मीदवार घोषित करे इसके लिए लोकतांत्रिक ढंग से अखिलेश यादव तक आवाज उठाने के लिए समर्थकों ने महापंचायत का आयोजन कर भारी भीड़ दिखाने की कोशिश कर जयराम को टिकट देने की मांग की है।
उनकी मांग है पप्पू निषाद की छवि से पार्टी को नुकसान पहुँच सकता है क्योंकि उनके द्वारा जो एक विधायक की जिम्मेदारी होती है इलाके के विकास की एक रत्ती भर काम नहीं जो कुछ हुआ वह सब जयराम के प्रयास से हुआ। ऐसे में हर वर्ग के कार्यकर्ता और प्रेमी मतदाता चाहते है कि अखिलेश यादव जयराम को ही पार्टी उम्मीदवार घोषित करे।
इस मौके पर भावुक हुए जयराम ने कहा कि पार्टी के मुखिया ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि उन्हें उम्मीदवार बनाया जाएगा लेकिन उनके खिलाफ कुछ ऐसे लोग सियासत कर रहे है जिनका क्षेत्र में कोई वजूद नहीं है क्योंकि 2012 में अखिलेश यादव ने पक्का भरोसा दिया था कि इस बार मदद करो अगली बार पप्पू निषाद तुम्हारी मदद करेगा 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *