Categories: Crime

बलिया की प्रमुख खबरे अंजनी राय/वेद प्रकाश के संग

चोरों ने उङाई दो मोटरसाइकिल, पुलिस छानबीन में जुटी।
बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के सुघर छपरा व मुरली छपरा (पाण्डेय पुर) गांव से  गुरुवार की रात में चोरों ने दो मोटर साइकिलों पर हाथ साफ कर दिया। बताते चलें कि सुघर छपरा निवासी चंद्रशेखर सिंह की बजाज मोटर साइकिल दरवाजे पर खड़ी थी जिसपर चोरो ने हाथ साफ कर दिया। वहीं मुरली छपरा निवासी तिजुद्दीन अंसारी की बजाज प्लेटिना मोटर साइकिल जो घर के बरामदे में खड़ी थी उसे भी गुरुवार की रात चोरों ने उड़ा दिया दोनों पीड़ितों द्वारा घटना की लिखित तहरीर बैरिया थाने में दे दी गयी है। पुलिस चोरी की घटना का छानबीन कर रही हैं।
सङक के किनारे बालू गिट्टी रखने वालों को प्रशासन ने दिया नोटिस।

बलिया : सड़क के पटरियों पर बालू, गिट्टी रखना सड़क दुर्घटनाओं का कारण बन जाती है। इस बात को गम्भीरता से लेते हुए  एसडीएम और क्षेत्राधिकारी बैरिया ने बालू और गिट्टी रखने वालों को नोटिस देते हुए कहा कि जल्द से जल्द पटरियों को खाली कर दें अन्यथा कार्यवाही की जाएगी।
बताते चलें कि राष्ट्रिय राजमार्ग 31 माझी से बैरिया सड़क मार्ग व बैरिया सुरेमनपुर सड़क मार्ग के किनारे पटरियों पर बालू व गिट्टी रखने वालों को एसडीएम अरबिन्द कुमार व क्षेत्राधिकारी त्रयम्बक नाथ दूबे ने नोटिस देते हुए कहा कि इससे आये दिन सड़क दुर्घटना हो रही है और बालू गिट्टी बेचने वाले सड़क के पटरियो पर अपना धंधा चला रहे है। कहा अगर नही माने तो पांच हजार से दो लाख तक की जुर्माना लगाने के अलावा मुकदमा चलाया जायेगा। साथ ही लोहे की सरिया और गुमटी रखने वालों को भी नोटिस दिया गया ।
स्वामी विवेकानंद की जयंती पर काव्य गोष्ठी का आयोजन।
बलिया : बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के ससना बहादुर पुर गांव में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर गुरुवार की शाम काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में वक्ताओं ने स्वामी विवेकानंद को युगपुरुष करार देते हुए उनकी वेदांत दर्शन की व्याख्या किया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया । इस मौके पर रामानंद रमन, अंजली सिंह, धर्मचंद, हरिनारायण और अजीत ने आधुनिक कविताओं से राष्ट्रप्रेम की अलख जगाई ।
युवा दिवस के रूप में मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती।

बलिया : देवेंद्र पीजी कॉलेज बिल्थरारोड में स्वामी विवेकानंद जयंती युवा दिवस के रूप में मनाई गई। आयोजित समारोह में वक्ताओं ने स्वामी विवेकानंद को युगपुरुष का दर्जा देते हुए उनके आदर्शों के अनुरूप राष्ट्र निर्माण का संकल्प व्यक्त किया। प्राचार्य डॉक्टर अशोक कुमार सिंह ने स्वामी विवेकानंद की बहुआयामी व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए वेदांत दर्शन की विस्तृत विवेचना किया और डॉक्टर शिवाकांत मिश्र ने उनके जीवन दर्शन को रेखांकित किया। व्याख्यान माला में गुलाम फारिया प्रथम, इशरत जहां द्वितीय और गायत्री शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया इस मौके पर डॉक्टर हरेराम सिंह, अभय सिंह आदि मौजूद रहे ।
एक माह बीत गया, नहीं हुआ रिया हत्याकांड का खुलासा।
बलिया : एक माह बीतने के बाद भी रिया हत्याकांड का नहीं हो सका खुलासा। बताते चलें कि गड़वार थाना क्षेत्र के कुरेजी निवासी कुमारी रिया की हत्या कर उसके शव को बगल के कवरखा ताल में छिपा दिया गया था  जिसका अब तक खुलासा नही हो सका। इस घटना को लेकर गांव वालों ने पुलिस पर मामले की लीपा पोती करने का आरोप लगाना शुरु कर दिया है।
बढती ठंड में भी नहीं हुई अलाव की व्यवस्था।

बलिया : बढ़ती ठंड के साथ गलन बढ़ने से आम जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। प्रशासन द्वारा कहीं भी चट्टी चौराहों पर अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है।जिससे यात्रियों को ठंड में काफी परेशानी हो रही है।
थाने में कार्रवाई न होने पर पीङित ने लगाई पुलिस अधीक्षक से गुहार।

बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के ओझवलिया गांव में दबंगो ने लल्लन ओझा द्वारा लगाए गए 10 सागौन के पेड़ को 7 दिसम्बर 16 की रात्रि मे तोड़ दिया था। जिसकी नामजद तहरीर लल्लन ओझा के द्वारा थाने में दी गई थी आज एक महीने से अधिक समय होने के बाद भी दबंगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई जिससे क्षुब्ध होकर लल्लन ओझा ने पुलिस अधीक्षक बलिया से दबंगों के खिलाफ कार्यवाई की गुहार लगाई है ।
अपने लिखित प्रति वेदन में बताया है कि दिनांक 7 दिसम्बर 2016 की रात्रि ग्राम के ही पुतुल यादव ,संजीत यादव ,किशोरी यादव ,गौतम यादव मेरे डेरा का दरवाजा तोड़ कर 10 सागौन का पेड़ तोड़ दिया और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हुये चले गयेजिसकी शिकायत थाना में की। कोई कार्यवाई न होने पर S.D.M. बैरिया C.O बैरिया से भी गुहार लगाई फ़िर भी कोई कार्यवाई नही हुई । जबकि अपराधी मुझे जान से मारने की धमकी दे रहे है । इस सम्बन्ध मे छेत्राधीकारी टी.एन दुबे ने बताया की मामले कि जाँच कराई जा रही है।
pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

4 mins ago

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

5 hours ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

1 day ago