Categories: Crime

बलिया के प्रमुख समाचार PNN24 न्यूज़ पर

जीएमएएम इंटर कॉलेज बिल्थरारोड के स्काउट गाइड कैडेटों ने कर्नाटक में फहराया परचम।
बलिया : कर्नाटक के मैसूर में आयोजित अखिल भारतीय स्काउट गाइड प्रतियोगिता में जीएमएएम इंटर कालेज बिल्थरारोड के स्काउट गाइड ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विद्यालय का नाम रोशन किया। स्काउट टीचर सोहेल उस्मानी के नेतृत्व में तथा मार्गदर्शन में विद्यालय की गाइड ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान एवं स्काउट ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर क्षेत्र और जिले का नाम रोशन किया एवं गौरव उपलब्धि हासिल की। विजेताओं के सम्मान में गुरुवार को विद्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि स्काउट गाइड इफ्तिखार खान कला अध्यापक राजकीय इंटर कॉलेज बलिया सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे। मुख्य अतिथि एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा विजेताओं को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने छात्र छात्राओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए उनके लगन एवं परिश्रम की प्रशंसा की और शुभकामनाएं दी और आशीर्वाद देते हुए भविष्य में भी ऐसे ही उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई। इस अवसर पर शिक्षक एवं पूरा विद्यालय परिवार उपस्थित रहा ।

कोटे की दुकान की आवंटन में धांधली से ग्रामीण आक्रोशित, दुकान आवंटन में खुली बैठक कराने की मांग।

बलिया : विकास खंड सियर के चैनपुर गुलौरा गांव में राशन दुकान आवंटन के मामले ने तुल पकड़ लिया है। बता दें कि कोटेदार के निधन के बाद रिक्त स्थान की पूर्ति के लिए ग्राम सभा की खुली बैठक किए बिना ही गुपचुप तरीके से नाबालिक के नाम दुकान आवंटित कर दिया गया और ग्रामीणों द्वारा विरोध किए जाने पर दुकान को निरस्त कर आवंटन की प्रक्रिया शुरु कर दी गई। ग्राम सभा चैनपुर गुलौरा में राशन की तीन दुकानें आवंटित की गई है इसमें एक कोटेदार हरिशंकर की बीते 13 दिसंबर को मौत हो गयी थी। मृत्यु के बाद दुकान आवंटन की प्रक्रिया शुरु हो गई आरोप है कि विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से ग्राम सभा की खुली बैठक किये बगैर नाबालिक अवधेश कुमार यादव के नाम दुकान आवंटित कर दी गई। इसकी भनक लगते ही ग्रामीण आक्रोश में आ गए तथा इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की प्रशासन ने आनन फानन में नाबालिक से प्रार्थना पत्र लेकर दुकान को निरस्त कर प्रकरण की जांच की जा रही है और दुकान आवंटन की प्रक्रिया शुरु कर दी है। दुकान आवंटन में गोलमाल के खेल से राशन व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गए हैं। ग्रामीणों का कहना है की ग्राम सभा की खुली बैठक किए बगैर गोपनीय तरीके से दुकान आवंटित कर खानापूर्ति की गई तो ग्रामीण चुप नहीं बैठेंगे। ग्रामीणों ने दुकान आवंटन में पारदर्शिता की मांग की है ।

बलिया पुलिस द्वारा विभिन्न थानों में की गयी कार्यवाही।

बलिया पुलिस द्वारा विभिन्न थानों में 14 अभियुक्तो को धारा 151 द0प्र0स0 में और 06 अभियुक्तों को  60 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर धारा 60 आबकरी अधिनियम में चालान न्यायालय किया गया।

जनपद के विभिन्न थानों में पंजीकृत किये गये मुकदमे।

सदर कोतवाली पुलिस ने अनिल पाण्डेय पुत्र रामनाथ पाण्डेय निवासी रामपुर थाना रेवती बलिया पर वादिनी के साथ 16 माह से शारीरिक शोषण करने व मारपीट कर धमकी देते हुए जेवरात छिन लेने के आरोप में धारा 376, 394, 504, 314, 323, भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया।
बैरिया थाना पुलिस ने जवाहिर गुप्ता पुत्र स्व0 वंशरोपन गुप्ता निवासी रामनगर थाना दोकटी समेत 6 लोगों पर वादिनी की बहु ज्योति गुप्ता व लड़के आर्शीद को मारने पीटने, गाली गुप्ता देने व धमकी देने के आरोप में धारा 417, 323, 504, 506 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया।
उभांव थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों पर 300 एम की बैट्री को चुराने के आरोप में धारा 379 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया।
उपरोक्त सभी मामलों में विवेचना की जा रही है।
pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

15 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

15 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

15 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

15 hours ago