Categories: Crime

ट्रेनों के ठहराव के लिए रेल अधिकारियों को भेजा पत्रक

नाराज मतदाता विधान सभा चुनाव में  बदला लेने का बना रहे मन

उमेश गुप्ता
विल्थरारोड (बलिया)। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य देवेंद्र कुमार गुप्त ने रेल महा प्रबंधक को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव के लिए मांग पत्र भेजा है। मांग पत्र में 12537/13538 सा. बापूधाम, 15021/15022 सा. शालीमार, 11081/11082 गोरखपुर-पुणे और 15037/15038 सा. गोरखपुर-पुणे एक्सप्रेस के ठहराव का उल्लेख है । बलिया जिले का एक मात्र रेलवे स्टेशन ही नहीं बलिया, मऊ व देवरिया जनपद का मुख्य स्टेशन बेल्थरा रोड में ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेल प्रशासन द्वारा इस रेलखंड पर स्थित सभी जिला मुख्यालयों पर ट्रेनों का ठहराव होता है लेकिन जिले के इकलौते बिल्थरारोड में ट्रेन के ठहराव को लेकर जन भावनाओं की उपेक्षा की जा रही है। कम ठहराव के चलते इन ट्रेनों की अधिकांश कोचों में सीटे प्रायः खाली ही जाती हैं।
पत्र में कहा गया है कि बीते 26 अक्टूबर को वाराणसी में मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की आयोजित समिति की बैठक में यह मामला उठाया गया लेकिन अभी तक ट्रेन ठहराव सुनिश्चित नहीं किया गया। पत्र में स्पष्ट है कि ट्रेनों का ठहराव होने से यात्रियों को जहाँ काफी सुविधा मिलेगी वहीं रेल राजस्व में भी इजाफा होगा ।
दूसरी तरफ आम चर्चा की बात मानी जाये तो आमजन कमल के फूल पर वोट देकर भाजपा की सरकार बनाने के लिए सांसद रविन्दर कुशवाहा को विजयी बनाया था। और इन ट्रेनों के ठहराव की मांग उसी समय से चली आ रही है लेकिन वाराणसी-भटनी रुट पर दुल्लह पुर, जखनिया, सादात स्टेशन पर 15017/15018 व 15007/15008 का ठहराव हो गया। वहाँ के मुकाबले विल्थरारोड स्टेशन की आय काफी अधिक है फिर भी यहाँ अब तक मांग के अनुसार ठहराव सुनिश्चित नहीं किया गया। इस छोटी सी मांग पूरा न होने से विधानसभा के चुनाव में मतदाता अपनी नाराजगी का बदला लेने का मन बनाने लगे हैं।
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

17 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

17 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

17 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

17 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

17 hours ago