ट्रेनों के ठहराव के लिए रेल अधिकारियों को भेजा पत्रक

नाराज मतदाता विधान सभा चुनाव में  बदला लेने का बना रहे मन

उमेश गुप्ता
विल्थरारोड (बलिया)। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य देवेंद्र कुमार गुप्त ने रेल महा प्रबंधक को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव के लिए मांग पत्र भेजा है। मांग पत्र में 12537/13538 सा. बापूधाम, 15021/15022 सा. शालीमार, 11081/11082 गोरखपुर-पुणे और 15037/15038 सा. गोरखपुर-पुणे एक्सप्रेस के ठहराव का उल्लेख है । बलिया जिले का एक मात्र रेलवे स्टेशन ही नहीं बलिया, मऊ व देवरिया जनपद का मुख्य स्टेशन बेल्थरा रोड में ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेल प्रशासन द्वारा इस रेलखंड पर स्थित सभी जिला मुख्यालयों पर ट्रेनों का ठहराव होता है लेकिन जिले के इकलौते बिल्थरारोड में ट्रेन के ठहराव को लेकर जन भावनाओं की उपेक्षा की जा रही है। कम ठहराव के चलते इन ट्रेनों की अधिकांश कोचों में सीटे प्रायः खाली ही जाती हैं।
पत्र में कहा गया है कि बीते 26 अक्टूबर को वाराणसी में मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की आयोजित समिति की बैठक में यह मामला उठाया गया लेकिन अभी तक ट्रेन ठहराव सुनिश्चित नहीं किया गया। पत्र में स्पष्ट है कि ट्रेनों का ठहराव होने से यात्रियों को जहाँ काफी सुविधा मिलेगी वहीं रेल राजस्व में भी इजाफा होगा ।
दूसरी तरफ आम चर्चा की बात मानी जाये तो आमजन कमल के फूल पर वोट देकर भाजपा की सरकार बनाने के लिए सांसद रविन्दर कुशवाहा को विजयी बनाया था। और इन ट्रेनों के ठहराव की मांग उसी समय से चली आ रही है लेकिन वाराणसी-भटनी रुट पर दुल्लह पुर, जखनिया, सादात स्टेशन पर 15017/15018 व 15007/15008 का ठहराव हो गया। वहाँ के मुकाबले विल्थरारोड स्टेशन की आय काफी अधिक है फिर भी यहाँ अब तक मांग के अनुसार ठहराव सुनिश्चित नहीं किया गया। इस छोटी सी मांग पूरा न होने से विधानसभा के चुनाव में मतदाता अपनी नाराजगी का बदला लेने का मन बनाने लगे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *