Categories: Crime

योग शिविर में प्राकृतिक जड़ी बूटियों के प्रयोग पर बल।।

इमरान सागर
तिलहर,शाहजहाॅपुरः-ब्लाक स्तर पर क्षेत्र के गांव में पंच दिवसीय योग शिविर का शुभारम्भ किया गया। शिविर में योगआचार्य द्वारा योग से होने वाले स्वास्थ्य फायदे बताये गये। नगर ब्लाक के गांव फिरोजपुर के सरकारी विद्यालय में पंतजलि योगपीठ के बैनर तले योग शिविर लगाया गया।

गावं में योग शिविर पांच दिन चलाया जायेगा जिसमें योगा के बारे में पूर्ण जानकारी दी जा जायेगी तथा योगा करने से विभिन्न फायदे भी बताये जा रहे हैं। पंच दिवसीय इस योग शिविर में आज तीसरे दिन योगाचार्य रानू परमार्थी ने ग्रामीणो को जीवन को सुन्दर व स्वास्थ्य बनाने हेतु विभिन्न योगिक क्रियाओं का प्रशिक्षण दिया। परशिक्षण के दौरान उन्होने बताया कि योगा के लिये कोई भेदभाव नही अमीर गरीब हो या फिर कीसी भी जात बिरादरी का योग सबको बराबर लाभ पहुंचाता है। उन्होने कहा कि ग्रामीणो को तो योगजरूर करना ही चाहिये क्यूंकि किसानी जैसा भारी भरकम और मेहनत का कार्य करने के साथ योग करना स्वास्थ्य में स्र्पूती पैदा करता है। प्रातः 6 बजे से शाम ाठ बजे तक चलने वाले इस योग शिविर में परशिक्षण के दौरान दोपहर के सत्र में योगाचाय्र द्वारा स्वदेशी आरोग्य सभा का अयोजन किया गया। आरोग्य सभा में योगाचार्य ने प्राकृतिक जड़ी बुटियों के बारे में बताया जैसे रसोई में काम आने वाले गर्म मसाले तथा एलोबेरा,,तुलसी,और गिलोय आदि से घर पर ही विभिन्न बीमारियो का सफल ईलाज किया जा सकता है।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

5 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

5 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

7 hours ago