Categories: Crime

बलिया आंचलिक समाचार अंजनी राय और वेद प्रकाश के संग

तुर्तीपार में घाघरा नदी पर बने पुल पर प्रकाश की व्यवस्था न होना दुर्घटनाओं को दे रहा है दावत

बलिया : देवरिया और बलिया को विभाजित करने वाली घाघरा नदी पर निर्मित सेतु पर प्रकाश की व्यवस्था नहीं है । शाम छः बजे डेढ़ किलोमीटर से अधिक लंबा पुल अंधेरे में डूब जाता है ।जिससे हमेशा खतरे की संभावना बनी रहती है । पुल और आसपास के क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा प्रकाश की व्यवस्था नहीं की गई है ।जिससे पुल समेत संबंधित क्षेत्रों में अंधेरा व्याप्त रहता है ।

अंधेरे के चलते आपराधिक गतिविधियां तीव्र हो जाती हैं ।एक जिले में घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी दूसरे जिले की ओर भाग जाते हैं ।इसके अलावा पुल क्षेत्र में अंधेरे का लाभ उठाते हुए पियक्कड़ों का हुजूम उमड़ता है ।जो दारु के नशे में चूर होकर गाली गलौज और मारपीट करता रहता हैं ।और पुलपर ही बैठकर शराब का सेवन भी करते हैं और अवांछनीय तत्वों का झुण्ड पुल और संबंधित क्षेत्र में धमाचौकड़ी करता रहता है जिससे अमन चैन को खतरा है। प्रकाश की समुचित व्यवस्था होती तो अपराधिक गतिविधियों पर कुछ हद तक अंकुश लगाया जा सकता है। छेत्रिय नागरिकों ने लोक निर्माण विभाग और प्रशासन से प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है।

ट्रेनों के ठहराव की समय सीमा दो मिनट से बढाकर पांच मिनट करने की मांग

बलिया : उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद साहू ने बेलथरा रोड स्टेशन पर ट्रेन ठहराव का समय दो मिनट से बढ़ाकर पांच मिनट करने की मांग की है ।उन्होंने कहा कि कम समय के ट्रेन ठहराव के चलते यात्रियों को घोर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।खासतौर पर पारिवारिक लोगों को अपार कष्ट होता है ।उन्होंने कहा कि तीन जिलों की सीमा पर स्थित होने के चलते महानगरीय ट्रेनों से यात्रा करने के लिए आसपास के क्षेत्रों से भारी संख्या में स्टेशन पर लोगों का जमावड़ा होता है ।रेल राजस्व अर्जित करने के मामले में वाराणसी मंडल में अहम स्थान है ।लेकिन यात्रियों को समुचित सुविधाएं नहीं मिलती ।उन्होंने कहा कि ट्रेन ठहराव के लिए रेल प्रशासन द्वारा दो मिनट का समय उस समय निर्धारित किया गया था ।जब छोटी लाइन थी ।इसके साथ यात्रियों की संख्या भी बहुत कम थी। लेकिन बड़ी लाइन बनने के बाद यात्रियों की बृद्धि के साथ ही महाननगरीय ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ लेकिन ट्रेन ठहराव के समय में वृद्धि नहीं की गई । उन्होंने कहा कि जब ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंचती है तो यात्रियों में ट्रेन पर चढ़ने के लिए भगदड़ मच जाती है  ट्रेन पकड़ने की आपाधापी में कितने ही यात्री गिरकर चोटिल हो जाते हैं और कई यात्रियों की ट्रेनें छूट भी  जाती हैं ।उन्होंने यात्रियों के हित के मद्देनजर ट्रेन ठहराव का समय पांच मिनट निर्धारित करने की मांग की है जिससे यात्रियों को सुविधा हो सके।

अवैध गैस सिलेंडर से भरी वाहन को पुलिस ने पकङा

बलिया : उभांव थाना पुलिस ने बिल्थरारोड-नगरामार्ग के मालीपुर के पास 50 गैस सिलेंडर लेकर जा रहे वाहन को पकड़ लिया । पुलिस ने सिलेंडर बरामद करने के साथ ही आपूर्ति विभाग को प्रभावी कार्यवाही के लिए सुपुर्द कर दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक जगदीश चंद्र यादव ने बताया कि मालीपुर चट्टी के पास गश्त के दौरान एक वाहन पर ले जा रहे 50 सिलेंडर के बारे में पूछताछ की गयी। मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर सिलेंडर बरामद कर लिया साथ ही आपूर्ति महकमा को प्रकरण की छानबीन कर प्रभावी कार्यवाही के लिए सुपुर्द कर दिया ।

पिकअप की टक्कर से बाइक सवार दम्पति घायल

बलिया : रसड़ा नगर के कोटवारी मोड़ पर मवेशी लदी पिकअप के धक्के से बाइक सवार दंपती गंभीर रूप से घायल हो गए। इनकी हालत गंभीर देख रसड़ा के चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। धर्मेंद्र सिंह (35) निवासी सलहाबाद, मऊ अपनी पत्नी रिंकू देवी (30) के साथ बाइक से जा रहे थे। इसी बीच पिकअप ने धक्का मार दिया।

प्राथमिक विद्यालय के छात्रों ने रैली निकालकर मतदान के लिए लोगों को किया जागरुक

बलिया : रसड़ा क्षेत्र के कोटवारी स्थित प्राथमिक विद्यालय से छात्र छात्राओं ने मतदाता रैली निकाल कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया। रैली को एनपीआरसी कोटवारी राजेश कुमार सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली में न्याय पंचायत कोटवारी, बस्तौरा, लबकरा, प्रधानपुर, मिर्जापुर  के छात्र छात्राओ ने  नारे लगाते हुए पूरे क्षेत्र में भ्रमण कर मतदान में सबकी भागदारी रहने के लिए अलख जगाया।

35 पैकेट अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार

बलिया : नरहीं थाना पुलिस ने बिहार सीमा भरौली से वाहन चेकिंग के दौरान 35 पैकेट अवैध शराब के साथ उमेश मांझी निवासी हरिपुर थाना इटाणी, जिला बक्सर को गिरफ्तार कर लिया। यह शराब को बिहार बेचने के लिए ले जा रहा था।

सङक दुर्घटना में महिला समेत दो लोग घायल

बलिया : रसड़ा कोतवाली क्षेत्र में दो अलग अलग सड़क दुर्घटना में एक अधेड़ महिला समेत दो लोग घायल हो गये। दोनों घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां दोनों की हालत गम्भीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया।
पहली घटना रसड़ा – कासिमाबाद मार्ग स्थित नगहर गांव के सामने बने स्पीड ब्रेकर पर बाइक पर बैठी नगरा थाना के रेकुआ निवासी शीला सिंह (50) गिर कर घायल हो गई।
दूसरी घटना रसड़ा – नगरा मार्ग पर सिंगही चट्टी के समीप दो बाइकों की आमने सामने की टक्कर में बाइक सवार पलानी निवासी मुन्ना यादव (40) घायल हो गए।

सिकंदरपुर में भाजपा प्रत्याशी पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज

बलिया : सिकन्दरपुर विधान सभा सीट के भाजपा प्रत्याशी संजय यादव टिकट लेकर क्षेत्र में पहुंचते ही मुकदमा में फंस गये है। आदर्श आचार संहिता को ताक पर रख नामांकन जुलूस निकालने पर उड़न दस्ता टीम ने सिकन्दरपुर थाने में संजय यादव समेत 09 नामजद व 300 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष अशोक कुमार यादव ने बताया कि संजय यादव जुलूस के लिए किसी प्रकार का परमिशन नहीं लिये थे। बता दें कि रविवार की शाम को भाजपा ने गुलाब नगरी सिकन्दरपुर विधान सभा में संजय यादव पर अपना दांव खेला। संजय यादव सिकन्दरपुर से पहले भी चुनाव लड़ चुके है।

अराजक तत्वों ने तीङी अंबेडकर प्रतिमा, दलित बस्ती के लोगों में आक्रोश

बलिया : नगरा थाना क्षेत्र के इसारी ग्राम पंचायत के रामबारी मौजे में स्थापित अंबेडकर प्रतिमा को रविवार की रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह इसकी जानकारी होने पर दलित बस्ती के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सैकड़ों की संख्या में महिला व पुरुष प्रतिमा स्थल पर पहुंच गए। महिलाओं का कहना था कि जब तक बाउंड्री नहीं बनेगी तब तक वह प्रतिमा के पास ही बैठी रहेंगी। प्रतिमा क्षतिग्रस्त की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने समझा बुझा कर उग्र महिलाओं को शांत कराने के पश्चात प्रतिमा की मरम्मत कराई। थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि यह अराजक तत्वों की करतूत है। सबकी सहमति से क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत करा दी गई है।

आधार नंबर मांग कर हैकरों ने खाताधारक के खाते से 20 उङाये

बलिया : यह सही है, कि आधार कार्ड को बैंक अकाउंट से लिंक करने के बाद लेन-देन की सुविधाएं आसान हो जा रही हैं, किंतु आधार लिंक होने के बाद यदि आप सतर्क नहीं हैं तो हैकर आपको कंगाल भी कर सकते हैं। कुछ इसी तरह का एक मामला दोकटी थाना क्षेत्र के शोभा छपरा में प्रकाश में आया है। शोभा छपरा निवासी मनीष कुमार वर्मा कारपोरेशन बैंक कर्णछपरा का खाताधारी हैं। उनका खाता नंबर – 332500101001582 है। उनके मोबाइल पर 11 फरवरी को मोबाइल नंबर – 9709591434 से दिन के 12 बजे एक फोन आया, जिसमें यह कहा गया, कि मैं कारपोरेशन बैंक से बोल रहा हूं। आप अपना आधार नंबर बताएं, अन्यथा आपका खाता बंद कर दिया जाएगा। खाताधारी ने डर से उसी वक्त अपना आधार नंबर बता दिया। उसके ठीक एक घंटे बाद हैकरों ने उनके खाते से रकम निकालना शुरू कर दिया। एक बजे से लेकर 1:26 के बीच पांच-पांच हजार तीन बार, फिर चार हजार, और लास्ट में एक हजार धनराशि क्रमश: हैकरों ने उड़ा दिया। सभी ट्रांजेक्शन पे-टीएम से ही की गई है। इस बात का प्रिंट उनके पासबुक पर भी है। संबंधित को यह जानकारी सोमवार को तब हुई, जब वह संबंधित शाखा में अपना पासबुक छपवाने के लिए गए। पासबुक प्रिंट होते ही उनके होश उड़ गए। वह वहां के शाखा प्रबंधक सुमंत कुमार से भी मिले, किंतु उन्होंने स्पष्ट रूप से यह कहा कि फोन पर आपका कोई भी विवरण बैंक की ओर से नहीं मांगा जाता है। इस बात की आप प्राथमिकी दर्ज कराएं। वहां से वापस होकर मनीष कुमार वर्मा ने इस बात की प्राथमिकी संबंधित थाने में भी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

1 day ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

1 day ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

1 day ago