Categories: Crime

कब्रिस्तान की बेशकीमती जमीन पर कब्जे का आरोप

आफताब फारुकी
इलाहाबाद। बसपा नेता पर लूकरगंज स्थित वक्फ कब्रिस्तान अल्लाह मालिक की तकिया की बेशकीमती जमीन हथियाने का मामला प्रकाश में आया है। कब्रिस्तान के सचिव अबू तलहा अंसारी ने बताया कि बसपा नेता चौधरी सईद अहमद द्वारा सितम्बर 2016 में अवैध कब्जा किया जा रहा था, इसकी शिकायत पुलिस विभाग और जिलाधिकारी इलाहाबाद तथा वक्फ बोर्ड लखनऊ को भेजी गयी। जिस पर पुलिस ने कब्रिस्तान पर हो रहे अवैध निर्माण को रूकवा दिया। इसके बाद 25 जनवरी 2017 को पुनः निर्माण कार्य कराया जाने लगा, मना करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गयी और मारपीट की गयी। इसकी सूचना इंस्पेक्टर खुल्दाबाद को दी गयी।

सचिव अंसारी ने बताया कि चौधरी सईद अहमद द्वारा अवैध कब्जा व निर्माण कराना दण्डनीय अपराध है। इस संबंध में वाद भी न्यायालय में दाखिल है जिसके अनुपालन में जिलाधिकारी को अवैध कब्जा व निर्माण रोकने के लिए आदेशित किया गया है। सचिव अंसारी ने थानाध्यक्ष खुल्दाबाद से चौधरी सईद अहमद के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की है। अन्यथा वक्फ की अपूर्णनीय क्षति होगी। श्री अंसारी ने इस संबंध में चीफ सेक्रेटरी लखनऊ, वक्फ बोर्ड यू.पी.सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ, जिलाधिकारी, वक्फ कब्रिस्तान तथा चुनाव आयोग लखनऊ को शिकायती पत्र भेजकर उचित कार्रवाई की मांग की है।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

20 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

20 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

22 hours ago