Categories: Crime

अवैध शराब के विरुद्ध पुलिस ने चलाया सघन अभियान

अंजनी राय / संजय ठाकुर
मऊ : विधान सभा चुनाव में अवैध शराब के प्रचलन पर अंकुश लगाने के लिए मधुबन विधानसभा क्षेत्र के देवारा में गुरुवार को डीसीएम ट्रक और भारी लाव लश्कर के साथ उतरी आबकारी टीम ने चार स्थानों पर सघन छापेमारी करते हुए पंद्रह कुंतल लहन व शराब बनाने के उपकरण नष्ट कर दिया। इस दौरान 485 लीटर अवैध शराब बरामद करते हुए आधा दर्जन कारोबारियों के विरुद्व मुकदमा दर्ज किया है। इस छापेमारी से पूरे देवारा में दिनभर हड़कंप मचा रहा।

क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर अवैध शराब के खपत की उम्मीद में कारोबारियों द्वारा बड़े पैमाने पर शराब का उत्पादन शुरु कर दिया गया था। इसकी भनक पाकर आबकारी निरीक्षक नामवर सिंह के नेतृत्व में निरीक्षक संजय विद्यार्थी, रामचंद्र, दुर्गेश, अमित, कलीम सहित प्रर्वतन एसएसएफ की टीम महिला सिपाहियों और डीसीएम ट्रक लेकर देवारा के वीका पुरा, नकिहहवां के चार स्थानों पर छापेमारी किया। जहां बड़े पैमाने पर शराब के जखीरे को देकर सभी दंग रह गए। टीम ने 485 लीटर शराब को बरामद कर लिया। मौके पर मिले दर्जनों ड्रम, हैंडपंप, शराब बनाने के उपकरण और पंद्रह कुंतल लहन को नष्ट कर दिया गया। छापेमारी की भनक पाकर कारोबारी मौके से फरार हो गए थे। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह भी मौजूद रहे। इस मामले में तूफानी, परमेंद्र, सुनील, उमेश यादव, सीताराम के विरुद्व नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।
व्यस्तता का लाभ उठाने की थी कोशिश
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन की छापेमारी से शराब कारोबारी कुछ सहमे हुए थे लेकिन इधर प्रशासन की बढ़ी व्यस्थता और पुलिस की कमी होने से शराब कारोबारी सक्रिय हो गए थे और प्रशासनिक व्यस्थता का लाभ उठाकर बड़े पैमाने पर शराब उत्पादन की फिराक में थे। तब तक छापेमारी ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

20 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

20 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

22 hours ago