Categories: Crime

मऊ : शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने को जिला प्रशासन तैयार

संजय ठाकुर
मऊ : 2017 विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने की सभी प्रशासनिक तैयारियों को पूरा कर दिया गया है।मऊ कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को राजनीतिक दलों व चुनाव मैदान में रुके प्रत्याशियों के साथ चुनाव आयोग के प्रेक्षक एवं जिला प्रशासन ने बैठक कर सभी तैयारियां पूर्ण कर लिए जाने की घोषणा की। इस दौरान सभी राजनीतिक व गैर राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया। सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रेक्षकों ने आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

प्रत्याशियों की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी निखिल चंद शुक्ला ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से चुनाव की सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। बिना अनुमति कार्य करने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चुनाव आचार संहिता का पालन करें। सभी कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है।
जिलाधिकारी ने कहा कि अब तक प्रत्याशियों द्वारा अनुमति के लिए 295 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें 265 को अनुमति दी जा चुकी है। वहीं 57 शिकायतें मिली थीं लेकिन सभी का निस्तारण कर दिया गया है। मुख्य कोषाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक प्रत्याशी को 28 लाख खर्च करने की सीमा निर्धारित है। सभी प्रत्याशी दिनांक 21, 25 तथा 28 फरवरी को अपने शैडो रजिस्टर के साथ मुख्य कोषाधिकारी कार्यालय में उपस्थित होना होगा।
इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक मधुबन अरूण कुमार तोमर, घोसी के प्रेक्षक भवर लाल मेहरा, मुहम्मदाबाद गोहना के एमबी गावडे, मऊ सदर के मुकेश दत्त शर्मा व बंगाल से आए प्रेक्षक टिपक्का की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में प्रत्येक प्रत्याशी को चुनाव के नियम-कानून के बारे में विधिवत जानकारी दी गयी।
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

16 hours ago