Categories: Crime

कम्प्यूटर शिक्षक बनाने के नाम पर लिया जा रहा साक्षात्कार,कुछ गड़बड़ तो नहीं साहेब

एक संस्था की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में अधिकारियों ने साधा मौन
इसी कमरे में लिया जा रहा है साक्षात्कार
अनंत कुशवाहा
कटेहरी, अम्बेडकरनगर। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने नेशनल डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत कथित साक्षात्कार के बहाने छात्र-छात्राओं को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। आलम यह है कि पिछले एक सप्ताह से हजारो की संख्या में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया गया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कटेहरी के सामने एक किराये के मकान मे इंटर पास व कम्प्यूटर कोर्स किये हुए छात्र-छात्राओं का खुलेआम साक्षात्कार हो रहा है लेकिन इसके बारे में जिले के अधिकारियों को कोई जानकारी नहीं है। साक्षात्कार ले रहे कम्प्यूटर अध्यापक डीके सागर से पूछा गया कि किस पद पर अभ्यर्थियों को तैनात किया जायेगा। इस पर अध्यापक ने बताया कि प्राथमिक विद्यालयों मंे कम्प्यूटर पद पर नियुक्ति की जायेगी जो बच्चांे को कम्प्यूटर का ज्ञान देंगे। इस बारे में खंड शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार से फोन से वार्ता किया गया तो उन्होने ने कहाँ कि यह मामला हमारे संज्ञान में नहीं है। इस मामले को संज्ञान मे लिया जायेगा और गलत करने वाले के ऊपर उचित कार्यवाही किया जायेगा। इससे केन्द्र सरकार की योजनाओं को पलीता लगाया जा रहा है। इस प्रकार के कथित साक्षात्कार का आयोजन कर आचार संहिता का उल्लंघन भी किया जा रहा है, लेकिन सभी अधिकारी मौन साधे हुए है। देखना है यह कि कब तक अधिकारी बेरोजगारों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते रहेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

57 mins ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 hour ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

3 hours ago