Categories: Crime

अम्बेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के संग

भाजपा की जीत का जश्न किछौछा नही थम रहा

किछौछा में कार्यकर्ताओ ने बांटी मिठाई
बसखारी, अम्बेडकरनगर। क्षेत्र में होली का रंग भले ही फीका पड़ गया हो लेकिन बहुचर्चित टांडा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की हुई अप्रत्याशित संजू देवी की जीत का रंग कार्यकर्ताओं के सर पर अभी भी चढ़कर बोल रहा है। क्षेत्र में उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने वृहस्पतिवार को दरगाह रसूलपुर किछौछा मे जीत का जश्न मनाते हुए लोगों का मुंह मीठा कराया। भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद कुमार एवं हरिओम गुप्ता ने बताया कि आजादी के बाद टांडा विधानसभा क्षेत्र मे भारतीय जनता पार्टी की पहली जीत है। क्षेत्र की जनता ने इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी का पहली बार परचम फहराकर पार्टी को जो योगदान दिया है उसके लिए इस क्षेत्र की जनता को उम्मीद है कि पार्टी संजू देवी को मंत्री पद से जरूर नवाजेगी। इस दौरान विनोद कुमार वा हरि ओम गुप्ता के अलावा अजय गुप्ता, शब्बू खान जयहिंद निषाद, राजा गुप्ता, प्रदीप, रामवचन निषाद, दिलीप आदि काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सड़क दुर्घटनाओं में दो घायल
अम्बेडकरनगर। अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो लोग घायल हो गये। परिजनों द्वारा उन्हे जिला चिकित्सालय मंे भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थानान्तर्गत नरमदहीपुर निवासी सपना (छः) पुत्री लालचन्द्र बुधवार की शाम अपने घर के सामने खेलते समय अचानक मोटर साइकिल की चपेट में आ जाने से घायल हो गयी। वहीं दूसरी सड़क दुर्घटना में अहिरौली थानान्तर्गत डड़वा निवासी दशरथी देवी (50) पत्नी हरीलाल बुधवार की शाम अपने घर के निकट बाजार में जाते समय पीछे से आ रही अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हो गये। परिजनों द्वारा उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
अकबरपुर कस्बा चैकी प्रभारी बने यज्ञ नारायण चतुर्वेदी
संतोष शुक्ला को शहजादपुर चैकी का प्रभार
अम्बेडकरनगर। लम्बे समय से विवादों में रहे अकबरपुर कस्बा चैकी प्रभारी संतोष सिंह को पुलिस अधीक्षक ने आखिरकार हटा ही दिया। उन्हे मालीपुर थाने में उपनिरीक्षक बनाकर भेजा गया है। चुनाव सेल के प्रभारी रहे यज्ञ नारायण चतुर्वेदी को महत्वपूर्ण अकबरपुर पुलिस चैकी प्रभारी बनाया गया है। चैकी प्रभारी शहजादपुर तनवीर अहमद को भी हटाकर उन्हे जलालपुर थाने का एसएसआई बनाया गया है। अकबरपुर थाने के उपनिरीक्षक संतोष शुक्ला को शहजादपुर का नया चैकी प्रभारी बनाया गया है। अकबरपुर थाने के उपनिरीक्षक हरीशंकर सिंह को पुलिस लाइन में भेज दिया गया है। इसी थाने के उपनिरीक्षक श्रवण कुमार सिंह अब श्रवण क्षेत्र के चैकी प्रभारी होेंगे। इब्राहिमपुर थाने के उपनिरीक्षक रामराज सरोज को सम्मनपुर थाने की तैनात दे दी गयी है। हेड कांस्टेबिल भीमसेन को पुलिस लाइन से अकबरपुर थाने भेजा गया है।
मोटर साइकिल गायब
जलालपुर, अम्बेड़करनगर। जैतपुर थाना क्षेत्र के शिवपाल गांव निवासी पोस्टमैन संतराम यादव पुत्र लालता प्रसाद यादव गुरूवार की दोपहर में जलालपुर नगर के पोस्ट ऑफिस में आए थे। वह अपने बाइक को पोस्ट ऑफिस के सामने खड़ी कर ऑफिस में कार्य करने के लिए चले गए जब अपना काम निपटा कर बाहर आए तो बाइक हीरो होण्डा पैशन गाड़ी नदारत रही, जिसको देखकर वह हैरान रह गए जिसकी शिकायत संतराम यादव थाने पहुंचकर दर्ज कराई है।
जिला चिकित्सालय में गन्दगी का अम्बार
अम्बेडकरनगर। जिला चिकित्सालय में ओपीडी के अलावां आपातकालीन इकाई एवं वार्डों के शौचालयों का प्रयोग करना आसान नहीं है। बेहद गंदा और गंदगी से भरा शौचालय का प्रयोग करना उनके मरीजों व उनके तीमारदारों के लिए मुश्किल का सबब बना हुआ है। साफ-सफाई के नाम पर चिकित्सालय प्रशासन चुप्पी साधे हुआ है। वार्डों में मरीजों से जब इस शौचालयों के प्रयोग के बारे में जानकारी चाही गयी तो मरीजों ने बताया कि साफ-सफाई के नाम पर केवल हवा-हवाई है। शौचालयों का प्रयोग करना तो दूर की बात है उसमें कुछ समय के लिए खड़ा होना भी मुश्किलों से भरा है। बता दे कि ओपीडी शौचालय को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कई महीनों से इसका प्रयोग किसी ने नहीं किया। कारण साफ है कि उसे प्रयोग करना तो दूर की बात है आप देखना भी पसंद नहीं करेंगे। यहीं हाल आपातकालीन इकाई के शौचालय का भी है। वार्ड में मरीजों ने यह भी बताया कि शौचालय के साफ-सफाई को लेकर चिकित्सालय प्रशासन से कई बार शिकायत भी की गयी थी। शिकायत के बाद सफाई कर्मचारियों ने शौचालय में खानापूर्ति करके चले गये और शौचालय का हाल ज्यो का त्यो बना रहा। दिलचस्प बात यह भी है कि यदि चिकित्सालय के कर्मचारियों को शौचालय का प्रयोग करना पड़ जाये तो उन्हे भी किसी समस्याओं का सामना करना पडे़गा।
सिपाहियों की मिलीभगत से दबंगों ने किया जमीन पर कब्जा
शिकायत उपजिलाधिकारी से
विद्युतनगर, अम्बेडकरनगर। इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के नगर पंचायत इल्तिफातगंज हल्के के दो सिपाहियों की शह पर भू-माफियाओं द्वारा दबंगई से कब्जा करने की शिकायत पीड़ित ने इंदुभूषण वर्मा एसडीएम टांडा से की है। पीड़ित ने क्षेत्रीय सिपाही पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ने मिलकर उसकी रजिस्ट्री शुदा भूमि पर अवैध रूप से नींव भरा कर कब्जा करा दिया। जब उसने इसका विरोध किया तो दोनों सिपाहियों ने गाली गलौज देते हुए जेल भेजने की धमकी दे डाली। मामला किसी और का नहीं, पीस पार्टी के प्रवक्ता कमरुलहुदा उर्फ चुन्नू सलमानी से जुड़ा है। बताते चले कि सलमानी की भूमि पटेल नगर मोहल्ले के गाटा संख्या 290 पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया। इसकी शिकायत इब्राहिमपुर थाने में की गई तो पुलिस कार्यवाही करने के बजाए कानूनी पाठ पढ़ाने लगी। आरोप लगाया है कि दोनों सिपाहियों की मिलीभगत से ही उसके रजिस्ट्री शुदा भूमि पर कब्जा किया गया। पीड़ित ने चंद्रभान, चंद्रिका प्रसाद, भावना देवी से उक्त भूमि की रजिस्ट्री बीते महीनों करवाई थी जिस पर दबंगई के बल पर पुलिस से सांठगांठ कर इसरार अहमद उर्फ खन्ना निवासी बगीचा, पप्पू पुत्र इमामुद्दीन निवासी अंसार गंज ने कब्जा कर लिया। एसडीएम ने इब्राहिमपुर पुलिस को जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई कर करने को कहा है।
खुलेआम दिखी पुलिस की गुंडई
गन्ना लेकर चीनी मिल जा रहे टैक्टर से खिचवाया ट्रक
ट्रैक्टर का एक्सल टूटते ही भाग निकला सिपाही
अम्बेडकरनगर। खाकी की धमक एक बार फिर देखने को मिली। गन्ना लेकर चीनी मिल जा रही टैªक्टर-ट्राली को टाण्डा थाने के एक सिपाही ने अकबरपुर थाने के पास जबरन रोकवा लिया और उससे थाने में खड़ी एक ट्रक को खींचने को कहा। चालक द्वारा बार-बार मना किये जाने के बाद भी सिपाही वर्दी की हनक दिखाते हुए उसे लेकर अन्दर गया। ट्रक को खींचने के दौरान टैªक्टर का एक्सल टूट गया। एक्सल टूटते ही सिपाही वहां से भाग निकला। थाने पहुंचे वाहन स्वामी व सपा नेता धर्मेन्द्र यादव ने जमकर हंगामा काटा।
सम्मनपुर थानान्तर्गत दरवेसपुर निवासी सपा नेता धर्मेन्द्र यादव का टैªक्टर चालक बलराम यादव गुरूवार की शाम को ट्राली पर गन्ना लादकर मिझौड़ा चीनी मिल जा रहा था। पटेलनगर तिराहे के पहले ही टाण्डा थाने में तैनात गौहर नाम के एक सिपाही ने टैªक्टर को जबरन रोकवा लिया। सिपाही द्वारा चालक से टैªक्टर को लेकर थाने में चलने को कहा। टैªक्टर चालक ने जब टैªक्टर ले जाने से मना कर दिया तो सिपाही उस पर रौब-गालिब करने लगा। सिपाही ने टैªक्टर चालक को धमकिया देते हुए उसे सीज कर देने की धमकी दी गयी। डर बस चालक ट्राली को सड़क के किनारे खड़ी कर टैªक्टर लेकर थाने में चला गया। जहां ट्रक में टोचन करने के बाद जैसे ही टैªक्टर आगे बढाया उसका एक्सल टूट गया। एक्सल टूटते ही सिपाही वहां से चला गया। सूचना पर पहुंचे सपा नेता धर्मेन्द्र यादव ने जब वहां मौजूद पुलिस कर्मियों से पूछना चाहा तो कोई भी बताने को तैयार नहीं हुआ। सपा नेता द्वारा थाने में ही जमकर हंगामा काटा गया। जिले की पुलिस का यह कोई नया कारनामा नहीं है। आये दिन जबरन वाहनों को पकड़कर उनसे बेगारी करवाते रहे है। धर्मेन्द्र यादव द्वारा थाने में तहरीर दे दी गयी है।
मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने फिर की महापंचायत
तारीख पर तारीख मिलने से नाराज हैं किसान
बसखारी अंबेडकरनगर। आर्बिट्रेशन में तारीख पर तारीख मिलने से नाराज किसानों ने बसखारी थाना क्षेत्र के डोडो ग्राम सभा के खाजा पुर की बाग में एक महापंचायत कर मुआवजा बढ़ाए जाने की मांग को लेकर उप जिलाधिकारी टांडा को ज्ञापन सौपकर अपना विरोध जताया। बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग 233 लुंबनी-वाराणसी के निर्माण से प्रभावित किसान अपनी जमीनों के बदले मुआवजा बढ़ाए जाने की मांग को लेकर विगत छः महीनों से आंदोलित है।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

20 hours ago