Categories: Crime

नाराज किसानों ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर की कार्यवाही की मांग, पुलिस द्वारा अभी तक नहीं दर्ज की गयी है प्राथमिकी

22 मार्च को पदमार्च की चेतावनी

अनंत कुशवाहा 

बसखारी, अम्बेडकरनगर। राष्ट्रीय राजमार्ग 233 से प्रभावित किसानों के काम रोकवाये जाने के दौरान  प्लांट कर्मियों के द्वारा किसानों के ऊपर हुए हमले के मामले में मुकदमा न पंजीकृत होने से नाराज किसानों ने थानाध्यक्ष बसखारी, सक्षम अधिकारी एनएचआई, पुलिस निरीक्षक, जिलाधिकारी, मंडला आयुक्त व मुख्य मंत्री कोे शिकायती पत्र रजिस्ट्री व फैक्स कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

जल्द ही कार्यवाही ना होने की दशा में 22 मार्च को प्रभावित किसान भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में धरना स्थल से जिला मुख्यालय पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक पैदल मार्च कर विरोध प्रदर्शन करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करेंगे। किसानों का आरोप है कि थानाध्यक्ष बसखारी, थाना अध्यक्ष आलापुर व उप जिलाधिकारी आलापुर की मौजूदगी में दिलीप बिल्डकान के भगवत मिश्रा, पवन सिंह, राघवेंद्र पांडेय, अवधेश शर्मा, मनोज शर्मा, सुजीत राय पवन सिंह, दिलीप सिंह आदि लोगों के ललकारने पर सैकड़ों की संख्या में प्लांट पर मौजूद कार्यदायी संस्था के कर्मचारियों ने उन पर हमला कर दिया जिसमें लगभग आधा दर्जन किसान घायल हो गए जिसमें चार लोगों को गंभीर चोटें आई थी। उस मामले में बसखारी पुलिस के द्वारा मुकदमा पंजीकृत करने के बजाए उल्टा ही किसानों को जेल भेजने की धमकी देने से किसान आक्रोशित है। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष रंणजीत कुमार वर्मा उर्फ लल्लू ने डोडो ग्राम सभा के खाजा पुर की बाग में चल रहे धरने के आज छठवें दिन धरने में मौजूद किसानों को दिशा निर्देश देते हुए 22 मार्च को धरना स्थल से जिला मुख्यालय तक पैदल मार्च करने की रणनीत बनाने की बात कही। धरने मे रणजीत कुमार वर्मा ,जिसान हैदर, इसरार अहमद, निक्कू वर्मा ,खेदू निषाद, भागीरथ सहित काफी संख्या में प्रभावित किसान मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

23 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

23 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago