Categories: Crime

पीड़ित परिवारों को मुआवजा और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो: सपा

(जावेद अंसारी)

सहारनपुर में हुई घटनाओं पर समाजवादी पार्टी ने बुधवार को कड़ी निंदा की. सपा ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि पीड़ित परिवारों को तत्काल मुआवजा एवं सुरक्षा दी जाए और वहां उपद्रव में शामिल एवं भड़काने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही हो.

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनते ही अराजक तत्वों की बन आई है. रोजाना हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं. सरकार के 60 दिनो में ही दलितों का सर्वाधिक उत्पीड़न होने लगा है. सीएम योगी ने असमाजिक तत्वों को जो चेतावनी दी, उसका कोई डर कहीं दिखता नहीं है.
उन्होंने कहा कि सहारनपुर कांड बीजेपी सरकार पर सबसे बड़ा काला धब्बा है. आजादी के 70 वर्ष में दलित आत्म सम्मान के साथ जीने से वंचित हैं और उन्हें पलायन तथा धर्म परिवर्तन के लिए भी विवश होना पड़ रहा है. क्षेत्र में हिंसा पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है. कम से कम सहारनपुर में तो पूरी प्रशासनिक व्यवस्था विफल हो गयी है.
उन्होंने कहा कि यह स्थिति लोकतंत्र एवं धर्मनिरपेक्षता के लिए भी खतरा है. यह खतरा तब और भी बढ़ जाता है जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गर्व से कहते हैं कि प्रदेश में विपक्ष का वजूद नहीं बचा है. बीजेपी-आरएसएस अपने सभी विरोधियों का वजूद मिटाने की साजिशों में लगा हैं.
pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

37 mins ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

5 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

8 hours ago