Categories: Crime

भारत को मिलने वाली करोड़ो डॉलर की सहायता बंद कर सकता है अमेरिका

शबाब ख़ान

वाशिंगटन: अमेरिका ने वित्त वर्ष 2018 में भारत को मिलने वाली आर्थिक मदद में कटौती करने की योजना बनायी है। हालांकि उसने पाकिस्तान को मिलने वाली 20 करोड़ डॉलर की सहायता को यथावत रखा है। यह खुलासा अमेरिका की ओर से दूसरे देशों को दिये जाने वाले बजट के संवेदनशील दस्तावेजों से हुआ है। फिलहाल अमेरिका की ओर से इसकी घोषणा नहीं की गयी है।

अभी तक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को भारत समर्थक माना जा रहा था, लेकिन ट्रंप प्रशासन की बजट कटौती की योजना ने इस नजरिये को बदल सकता है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर्यावरण संरक्षण के लिए खर्च में कटौती की थी, जिसका जम कर विरोध हो रहा है।
यह कटौती क्यों
15 पेज के लीक दस्तावेज के मुताबिक ट्रंप प्रशासन अमेरिकी रक्षा बजट में 10 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 54 अरब डॉलर करना चाहता है। इसे पूरा करने के लिए सहायता में कटौती जरूरी मानी जा रही है।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

5 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

7 hours ago