Categories: Crime

आतंकवाद के समूल सफ़ाए से ही दोनों देशों में शांति स्थापित हो सकती हैः बश्शार असद

करिश्मा अग्रवाल
सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद ने इराक़ी प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार फ़ालेह फ़य्याज़ से मुलाक़ात में बल दिया कि आतंकवाद से संघर्ष में दोनों देशों की सेनाओं की सफलता, सीरिया और इराक़ में शांति और सुरक्षा की स्थापना के मार्ग में सबसे बड़ा क़दम है।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद ने गुरुवार को इराक़ी प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार फ़ालेह फ़य्याज़ से मुलाक़ात में कहा कि सीरिया और इराक़ के संयुक्त दुश्मन हैं और इन्हें उन षड्यंत्रों का सामना है जिन्हें आतंकवादी गुटों द्वारा क्षेत्रीय देशों को कमज़ोर और विभाजित करने के लिए आरंभ किया है।
इस मुलाक़ात में इराक़ी प्रधानमंत्री हैदर अलएबादी का मौखिक संदेश सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद को दिया गया। इस संदेश में इराक़ी प्रधानमंत्री हैदर अलएबादी ने तकफ़ीरी आतंकवादी गुट दाइश से संघर्ष में इराक़ और सीरिया के बीच सहयोग में वृद्धि विशेषकर दोनों देशों की सीमाओं पर दाइश से संघर्ष के बारे में बग़दाद और दमिश्क़ के बीच समन्वय में वृद्धि पर बल दिया गया।
इस रिपोर्ट में बताया गया है कि सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद और इराक़ी प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार फ़ालेह फ़य्याज़ ने संयुक्त सीमाओं के दोनों ओर दोनों देशों की सेनाओं के बीच अधिक सैन्य सहयोग और समन्वय के लिए किए गये महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की।
pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

7 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

7 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

7 hours ago