आतंकवाद के समूल सफ़ाए से ही दोनों देशों में शांति स्थापित हो सकती हैः बश्शार असद

करिश्मा अग्रवाल
सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद ने इराक़ी प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार फ़ालेह फ़य्याज़ से मुलाक़ात में बल दिया कि आतंकवाद से संघर्ष में दोनों देशों की सेनाओं की सफलता, सीरिया और इराक़ में शांति और सुरक्षा की स्थापना के मार्ग में सबसे बड़ा क़दम है।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद ने गुरुवार को इराक़ी प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार फ़ालेह फ़य्याज़ से मुलाक़ात में कहा कि सीरिया और इराक़ के संयुक्त दुश्मन हैं और इन्हें उन षड्यंत्रों का सामना है जिन्हें आतंकवादी गुटों द्वारा क्षेत्रीय देशों को कमज़ोर और विभाजित करने के लिए आरंभ किया है।
इस मुलाक़ात में इराक़ी प्रधानमंत्री हैदर अलएबादी का मौखिक संदेश सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद को दिया गया। इस संदेश में इराक़ी प्रधानमंत्री हैदर अलएबादी ने तकफ़ीरी आतंकवादी गुट दाइश से संघर्ष में इराक़ और सीरिया के बीच सहयोग में वृद्धि विशेषकर दोनों देशों की सीमाओं पर दाइश से संघर्ष के बारे में बग़दाद और दमिश्क़ के बीच समन्वय में वृद्धि पर बल दिया गया।
इस रिपोर्ट में बताया गया है कि सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद और इराक़ी प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार फ़ालेह फ़य्याज़ ने संयुक्त सीमाओं के दोनों ओर दोनों देशों की सेनाओं के बीच अधिक सैन्य सहयोग और समन्वय के लिए किए गये महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की। 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *