Categories: Crime

इराक पर हमले की असली वजह सद्दाम हुसैन की सरकार को गिराना था – कोन्डोलिज़ा राइस

करिश्मा अग्रवाल
जार्ज बुश के शासन में मुख्य रक्षा सलाहकार रह चुकी कोन्डोलिज़ा राइस ने अब इराक़ पर अमरीका के हमले की अस्ल वजह बताया है. यदि उनकी बातो को आधार माना जाए तो फिर आसानी से कहा जा सकता है कि अमेरिका ने ईराक पर हमला केवल अपने फायदे के लिए किया था और उसका मुख्य उद्देश्य था कि सद्दाम हुसैन का तख्ता पलट करना है. ज्ञातव्य हो कि कोन्डोलिज़ा राइस अमरीका की पूर्व विदेश मंत्री है

उन्होंने कहा है कि वाॅशिंग्टन की सरकार संसार में प्रजातंत्र और मानवाधिकार की झूठी दावेदार है। कोन्डोलिज़ा राइस ने ब्रूकिंग्ज़ इंस्टीट्यूट में भाषण देते हुए कहा कि उनके देश की सेना ने वर्ष 2003 में इराक़ में प्रजातंत्र की स्थापना के लिए इस देश पर हमला नहीं किया था बल्कि उसका लक्ष्य सिर्फ़ सद्दाम की सरकार को गिराना और उसे अमरीका के रास्ते से हटाना था।  !राइस ने कहा कि अमरीका ने वर्ष 2003 में इराक़ पर इस लिए हमला किया था कि सद्दाम का तख़्ता पलट दे उसका लक्ष्य यह नहीं था कि मध्यपूर्व के इस अहम देश को प्रजातंत्र का तोहफ़ा दे।
अमरीका की पूर्व विदेश मंत्री कोन्डोलिज़ा राइस ने अपने भाषण में कहा कि अमरीका ने वर्ष 2002 में अपने घटकों के साथ मिल कर इराक़ पर सैन्य हमले का फ़ैसला किया था और वह सिर्फ़ और सिर्फ़ इस देश के तानाशाह सद्दाम हुसैन को सत्ता से हटाना था। उन्होंने कहा कि हमने इराक़ पर इस लिए हमला किया क्योंकि हमें एक बड़ी सुरक्षा चुनौती का सामना था और वह चुनौती, सद्दाम का सत्ता में होना था।
pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

4 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

4 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

4 hours ago