Categories: Crime

अमरीका का विदेशी बंदरगाहों की निगरानी का इरादा, एलाने जंग है – कोन्सटैनटीन कोसाचेफ़

करिश्मा अग्रवाल
रूस की विदेश नीति परिषद के प्रमुख कोन्सटैनटीन कोसाचेफ़ ने अमरीका की विदेशी बंदरगाहों की निगरानी करने की योजना की निंदा की है। प्रेस टीवी के अनुसार, रूस की विदेश नीति परिषद के प्रमुख कोन्सटैनटीन कोसाचेफ़ ने अमरीका की विदेशी बंदरगाहों की निगरानी की योजना को जंग के एलान की संज्ञा दी है। उन्होंने अमरीका की विदेशी बंदरगाहों में उपस्थिति पर आधारित योजना के तहत नौकाओं का रास्ता रोकने के लिए अमरीकी नौसेना को दी गयी इजाज़त को बहुत ही ख़तरनाक बताया।

कोन्सटैनटीन कोसाचेफ़ कहा कि अमरीका संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का ठेकेदार नहीं है कि उत्तर कोरिया पर लगी पाबंदी के पालन के संबंध में संतोष हासिल करे।

रूसी संसद में रक्षा आयोग के उपप्रमुख आंद्रे क्रासेफ़ ने भी कहा कि किसी भी अमरीकी नौका को रूसी जलक्षेत्र में दाख़िल होने की इजाज़त नहीं है और किसी भी तरह के ग़ैर ज़िम्मेदाराना क़दम की स्थिति में अमरीका को जवाबी कार्यवाही का सामना करने के लिए तय्यार रहना चाहिए।
ग़ौरतलब है कि अमरीकी प्रतिनिधि सभा ने शुक्रवार को एक योजना पारित की जिसमें अमरीकी नौसेना को इस बात की इजाज़त का प्रावधान है कि वह उत्तर कोरिया पर लगी पाबंदी के पालन को निश्चित बनाने के लिए चीन, सीरिया और रूस की बंदरगाहों सहित विदेशी बंदरगाहों की निगरानी कर सकती है।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

11 mins ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

2 hours ago