Categories: Crime

पूर्व सीएम चौटाला आखिरकार हो गये हाईस्कूल पास, 82 की उम्र पास की 10वीं की परिक्षा

शबाब ख़ान
नई दिल्ली: हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने दसवीं पास कर ली है। 82 साल की उम्र में एनआईओएस (नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल) से उन्होंने 53.40 पर्सेंट हासिल किए। उन्होंने अपनी पढ़ाई तिहाड़ जेल के स्टडी सेंटर से की। बता दें कि पहले ऐसी खबरें थी कि चौटाला ने 12वीं की परीक्षा पास की है, बाद में इसका खंडन किया गया।

एनआईओएस से पास करने वाले भारतीय राष्ट्रीय लोकदल के चौटाला इस साल दसवीं के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति रहे। इस कैटेगिरी में दूसरे नंबर पर 72 साल के हरिद्वार के राजकुमार ने 55.40 और तीसरे स्थान पर 71 साल के राजस्थान के हजारी सिंह 60.40 पर्सेंट के साथ रहे हैं। ओम प्रकाश चौटाला ने तिहाड़ जेल से ही इस बार एनआईओएस से परीक्षाएं दी थी।
हरियाणा के पूर्व सीएम चौटाला टीचर भर्ती घोटाले में जेल में बंद हैं। उन्हें 10 साल की सजा मिली है। ओम प्रकाश चौटाला ने तिहाड़ जेल से ही इस बार एनआईओएस से परीक्षाएं दी थी। उन्होंने हिंदी, इंग्लिश, साइंस, सोशल स्टडीज और इंडियन कल्चर ऐंड हेरिटेज सबजेक्ट के पेपर क्लीयर किए हैं। पिछले कुछ समय से ओम प्रकाश चौटाला की शैक्षणिक योग्यता को लेकर विवाद रहे हैं।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

7 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

7 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

9 hours ago