Categories: Crime

महोबा में पत्रकार उत्पीडन के खिलाफ आईरा कानपुर ने दिया मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन

(समर रुदौलवी)

कानपुर. महोबा में हुवे पत्रकार उत्पीडन के सम्बन्ध में आज आईरा कानपुर ने जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी के नेतृत्व में पत्रकार हित हेतु 5 सूत्रीय मांगो मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय पर ए.सी.एम. कृष्णपाल सिंह तोमर को सौपा. विदित हो की महोबा के एक पत्रकार अजय अनुरागी ने महोबा के उपजिलाधिकारी चरखारी मृदुल कुमार के विरुद्ध साक्ष्यो के आधार पर कुछ समाचार चलाये थे. इससे उत्तेजित होकर उप जिलाधिकारी चरखारी ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुवे पत्रकार अजय अनुरागी के मकान पर बुलडोज़र चलवा कर ज़मिदोज़ कर दिया. इस प्रकरण में SDM की तानाशाही ही कहा जायेगा कि सिविल न्यायालय में विचाराधीन प्रकरण में इन्होने न्यायालय का भी सम्मान नहीं किया और मकान पर बुलडोज़र चलवा दिया.

ज्ञापन देने के पूर्व हुई पत्रकारों की एक सभा में जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने कहाकि किसी तरह से पत्रकारों का उत्पीडन आईरा बर्दाश्त नहीं करेगी. शासन से हमारी मांग है कि आरोपी SDM को तत्काल किसी अन्य जिले में स्थान्तरित कर प्रकरण कि उच्च स्तरीय जाँच करवाए. जिला उपाध्यक्ष फैसल हयात ने अपने संबोधन में कहा कि वर्त्तमान सरकार में पत्रकारों पर अत्याचार बढ़ते जा रहे है. हम सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग करते हुवे पीड़ित पत्रकार को तत्काल आर्थिक सहायता मुआवज़े के तौर पर देने की मांग करते है. जिला महामंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पीड़ित पत्रकार के साथ आईरा खडी है और पत्रकार का किसी प्रकार से उत्पीडन बर्दाशत नहीं किया जायेगा अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम अपना आन्दोलन सडको पर करेगे जिसकी संपूर्ण ज़िम्मेदारी शासन की होगी.

इस मौके पर मुख्य रूप से आशीष त्रिपाठी, फैसल हयात, दिग्विजय सिंह,गोपाल जी गुप्त,निजामुद्दीन, मो. नदीम, सौरभ गुप्ता, मनीष गुप्ता, समीर मिश्रा, स्वप्निल तिवारी, पप्पू यादव, अरुण कश्यप, अमित कश्यप, शावेज़ आलम, अब्दुल बारीक़, आनंद बाबा,मयंक सैनी, दीपक गौड, अरूण, अमित,नमन त्रिवेदी,सिद्धार्थ ओमर,मोमिन अली, सय्यद आरिफ,विकास अवस्थी,संजय शर्मा, मंगल सिंह, विवेक, लक्ष्मी शंकर यादव, मंगल सिंह – २,शीजान सिद्दिकी, दीपक शर्मा, नाजिम अली आदि पत्रकार उपस्थित थे.
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

5 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

5 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

7 hours ago