Categories: Crime

बेल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

(वेदप्रकाश शर्मा /अन्जनी राय)
पैसा दुगना करने वाली कंपनी फरार
बलिया । कम अवधि में धन दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ों रुपए देने वाली फाइनेंस कंपनी के लापता हो जाने के मामले में जांच शुरु हो गई है। यह कार्रवाई बिल्थरारोड नगर निवासी आनंद जायसवाल द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गए शिकायती पत्र के आधार पर की गई है।

मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में आनंद ने उल्लेख किया कि कोलकाता की डल्फिन इंफ्रा पावर प्रोजेक्ट लिमिटेड की स्थानीय कार्यालय में वर्ष 2014 में जमा किया लेकिन निर्धारित समय पर जब भुगतान लेने कंपनी के कार्यालय पहुंच गया तो कंपनी गायब मिली। कंपनी में कार्य करने वालों से पूछने पर उनकी ओर से धमकियां मिल रही हैं। ऐसे में मेरे जीवन की सारी जमा-पूंजी कंपनी लेकर फरार हो गई। पत्र में जालसाजों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए जमा की गई धनराशि दिलवाने की गुहार लगाई।

इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय में संबंधित अधिकारियों को अपनी कार्यवाही का निर्देश दिया। प्रकरण में जांच शुरु हो गई है। उल्लेखनीय है कि फाइनेंस कंपनी में पांच दर्जन से अधिक लोगों का कई करोड़ रुपए लेकर फरार हो गई ।जांच शुरू हो जाने से लोगों में आस जगी है कि अपनी जमापूंजी  जमा करने वालों को अब न्याय मिलेगा।
अभी तक गोली मारने वालों का नहीं लगा सुराग
बलिया। उभांव थाना क्षेत्र के तेलमा जमालुद्दीनपुर ग्राम में बीते 18 जून की रात बभनौली निवासी रोहित कुमार को गोली मारकर गंभीर रुप से घायल किए जाने की घटना के 72 घंटे बाद भी बदमाशों का पता नहीं चल सका है ।हालांकि बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम भी गठित कर दी गई है लेकिन अभी तक उनका सुराग नहीं मिला है ।बभनौली निवासी रोहित इलाहाबाद में रहकर पॉलिटेक्निक की पढ़ाई करता है। मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गांव आया था। बीते 18 जून को अपने भांजा प्रीतम के साथ बाइक पर सवार हो तेलमा गया था ।इस दौरान तीन नकाबपोश बाइक पर सवार युवक आ धमके और नाम पता पूछने के बाद गोली मार दी। जिससे रोहित गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले में पुलिस ने भांजे की तहरीर पर एक नामजद और दो अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है लेकिन घटना के 72 घंटे बाद भी बदमाश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके ।इस मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस मामले को आशनाई,भूमि विवाद और अन्य बिंदुओं पर तहकीकात कर घटना का खुलासा करने में जुट गई है।
धरना दूसरे दिन भी जारी
बलिया। भाजपा न्याय मोर्चा की ओर से बिल्थरारोड तहसील प्रांगण में पुलिस मनमानी के खिलाफ चल रहा धरना प्रदर्शन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा ।घटनास्थल पर हुई सभा में आंदोलनकारियों ने मांगे पूर्ण हो जाने तक धरना जारी रखने का संकल्प जताया ।इस मौके पर मिथिलेश पटेल, ज्ञान प्रकाश मिश्र ,बलिराम राजभर ,शंभू नाथ गौंड़, लाल बहादुर साहनी, खड़क सिंह ,रामबाबू ,अब्दुल, मन्नान आदि लोग रहे।
कांग्रेस नेता ने उपजिलाधिकारी को दिया पत्रक
बलिया। कांग्रेस नेता लालू राम मिर्धा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमंडल बिल्थरारोड उप जिलाधिकारी से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन सौंपा। ग्रामसभा और निजी भूमि पर सा काबिज अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जाति के लोगों के साथ झगड़ा करने का आरोप लगाया ।ज्ञापन में उल्लेख है कि अभियान चलाकर ग्राम सभा की बची भूमि को आवासीय, हरियाली और कृषि पट्टा दिया जाए। जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार के साथ अमन चैन का माहौल स्थापित हो सके। प्रतिनिधिमंडल में भारतीय एकता सद्भावना मिशन के जिलाध्यक्ष रामाशंकर यादव, मोहम्मद आफताब, अमल श्रीवास्तव, अर्जुन, शिवबली, विजय पटेल, अनिल आदि मौजूद रहे।
तहसील दिवस पर 52 आवेदन प्रस्तुत आठ मामलो का हुआ निस्तारण
बलिया। बिल्थरारोड उप जिलाधिकारी सुशील श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस पर कुल 52 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए गए। इनमें 8 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया ।प्रार्थना पत्रों को आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित विभागों को संदर्भित कर दिया ।इनमें राजस्व, पुलिस ,विकास और अन्य महकमों से संबंधित मामले शामिल रहे। उप जिलाधिकारी श्रीवास्तव ने प्रार्थना पत्रों के त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया। इस मौके पर तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे ।
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

5 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

5 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

5 hours ago