Categories: Crime

सु – शासन बाबु के राज में अवैध वसूली की सुचना देने वाले को धमकाता है सिपाही, हुआ निलंबित

गोपाल जी

सूचक को धमकाने पर डीआइजी विकास वैभव ने कार्यालय में तैनात सिपाही (स्टिक ड्यूटी) रुपेश कुमार को गुरुवार को निलंबित कर दिया। दरअसल, विक्रमशिला सेतु पर किसी व्यक्ति ने दिनदहाड़े अवैध वसूली की शिकायत डीआइजी से की। इस बात की जानकारी जब टी.ओ.पी. पर तैनात पदाधिकारी को हुई तो उसने सूचक का पता लगाने के लिए रुपेश से संपर्क किया। इसके बाद रूपेश ने ही अवैध वसूली की शिकायत करने वाले व्यक्ति को धमकी देते हुए कहा कि क्यों टीओपी को बदनाम करते हो। इसकी शिकायत सूचक द्वारा डीआइजी को की गयी। उन्होंने तत्काल सिपाही को निलंबित कर दिया।

छुट्टी पर है सिपाही
डीआइजी कार्यालय में तैनात सिपाही रुपेश अभी छुट्टी पर है। बावजूद इसके सिपाही ने सूचक को अपने मोबाइल से धमकाया। इस कारण यह बात भी स्पष्ट होता है कि वाहनों से वसूली के धंधे में इसका साठगांठ भी है। साथ ही संदिग्ध आचरण दर्शाता है। रूपेश पर गोपनीय सूचना लीक करने का भी आरोप है। निलंबन की अवधि में इसका मुख्यालय बांका पुलिस केन्द्र होगा।
अवैध वसूली की शिकायत पर जांच का दिया था निर्देश
डीआइजी ने पुल पर अवैध वसूली की शिकायत पर सिटी डीएसपी सहरियार अख्तर को मामले की जांच की जिम्मेवारी दी थी। जांच में ट्रैफिक थानेदार रंजन कुमार भी हैं। हालांकि उन्होंने बताया कि पुल पर वसूली वहां लगे सीसी कैमरे में कैद हो गयी है। जिसकी विडियो सीडी सूचक ने एसएसपी को उपलब्ध करा दी है। वे अब इस मामले में आगे की कार्रवाई करेंगे। गौरतलब हो कि सूचक कोई ट्रक मालिक था। उसने ही शिकायत की थी कि पुल पर चार सिपाही और एक एएसआइ प्रति ट्रक एक सौ रुपये वसूल रहे थे।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

10 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

10 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

12 hours ago