Categories: Crime

लालू जी आपका एक चाहने वाला वाराणसी में भी है कभी इसकी भी खोज लें

(जावेद अंसारी)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक ऐसे सज्जन है जो लालू यादव का कट्टर समर्थक हैं और उनकी पार्टी का प्रचार प्रसार करने मैं कोई कसर नहीं छोड़ते। लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी की कोई बुराई करता है तो वही इनकी बानगी देखने को मिलती है, वो भी कहां अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में, और जमकर कर गरजते हैं विरोधियों पर. तो आइए हम आपको बताते है कि वो सज्जन कौन है। नाम मोर मुकट बासुदेव गुप्ता, मूलनिवासी लढूपुर सारनाथ वाराणसी,कार्यक्षेत्र वाराणसी का जिला मुख्यालय।कार्य निष्पक्ष भाव से बिना किसी लालच के लालू यादव के और उनकी पार्टी का प्रचार करना।

वाराणसी जिला मुख्यालय पर आने वाला कोई भी शख्स ऐसा नहीं होगा जिसकी नजर इस बासुदेव पर ना पड़े सर पर मोर मुकुट जिस पर लालटेन लगी है सीने पर लालू यादव का बिल्ला चमकता हुआ गले में जय दादी का पट्टा डाले हुए वासुदेव निष्पक्ष भाव से विगत लगभग एक दशक से लालू यादव और उनकी पार्टी का प्रचार करते हैं आने जाने वाले हर व्यक्ति से सम्मान पूर्वक मिलते हैं उनके निष्ठा पार्टी के लिए इतनी है कि कोई भी इनके सामने लालू यादव अथवा उनकी पार्टी की बुराई कर के नहीं निकल सकता है।

लालू यादव के लिए किस निष्पक्ष और बिना लालच कि बिना किसी नफे-नुकसान के भक्ति का एक कारण वासुदेव बताते हैं कि विगत लगभग 10 वर्ष पहले उनकी एक भेट लालू यादव और राबड़ी देवी से हुई थी। पिछड़ी जाति से संबंध रखने वाले वासुदेव को एक ऐसे सरपरस्त की तलाश थी जो पिछली जाति की लड़ाई लड़ सके, इस दौरान सम्मान पूर्वक वासुदेव ने राबड़ी देवी का मंच पर जाकर पैर छुआ और आशीर्वाद मांगा। जिस पर राबड़ी देवी ने वासुदेव के सर पर हाथ रख कर कहा कि कि तुम हमारे पुत्र के समान हो यह बात बासुदेव के दिल में कुछ इस कदर घर कर देगी एक दशक होने को आ रहा है। आज भी बासुदेव प्रतिदिन सफेद लिबास में सफेद जूता पहनकर सर पर मोर मुकुट लगाकर और उस पर लालटेन लटकाकर सीने पर लालू यादव का बिल्ला लगाकर सुबह 10:00 बजे तक जिला मुख्यालय पहुंच जाते हैं और देर शाम तक जिला मुख्यालय में आने जाने वाले सभी लोगों के आसपास घूमते फिरते हैं, और उनको नमस्कार करते हैं जिला मुख्यालय के लगभग सभी पत्रकार वासुदेव को भली भांति जानते हैं और बासुदेव भी सभी पत्रकारों के सम्मान में पहुंचतेे हैं और आशीर्वाद लेते हैं।बासुदेव गुप्ता को एक बार और लालू यादव से मिलने की तमन्ना है वह कहते हैं कि एक बार लालू यादव के साक्षात दर्शन और हो जाए उसके बाद भले ही हमारे प्राण चले जाएं हम को कोई फिक्र नहीं है।
अब देखना होगा कि अपने इस अनोखे चाहने वाले के ऊपर लालू यादव के अथवा राबड़ी देवी की दृष्टि कब पड़ती है इसको एक विचित्र विडंबना ही कहेंगे कि सिर्फ एक बार चंद मिनटों की भेट में किसी को कोई अपना सब कुछ मांन बैठा है जिले में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के कई पदाधिकारी है मगर कोई भी बासुदेव गुप्ता की निष्ठा को नहीं देखता है।
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

32 seconds ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

3 mins ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

7 mins ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

13 mins ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

17 mins ago