Categories: Crime

भागलपुरवासियों.. अब रेड सिग्नल पर रुकना होगा

गोपाल जी 

दस दिन पहले स्मार्ट सिटी भागलपुर के तिलकामांझी चौराहे पर लगी ट्रैफिक सिग्नल लाइटें शुक्रवार सुबह से काम करना शुरू कर दीं। सिग्नल लाइट के अनुसार आवागमन के बारे में तिलकामांझी चौराहे  पर तैनात पुलिसकर्मियों ने राहगीरों को समझाया। अगले चरण में घुरनपीर बाबा चौक, सरदार पटेल कचहरी चौक, भगत सिंह चौराहा, घंटाघर चौक, तातारपुर चौक, स्टेशन चौक, चंपानगर चौक, जीरोमाइल चौक, डिक्शन मोड़ चौराहा, लोहिया पुल डिक्शन चौराहा, गुड़हट्टा चौक, भीखनपुर गुमटी नंबर तीन, आदमपुर चौक, कोतवाली चौक, खलीफाबाग चौक, सराय चौक, नगर निगम का पश्चिमी चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइटों को शुरू किया जाएगा।

एसएसपी मनोज कुमार ने शुक्रवार की दोपहर ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों के साथ तिलकामांझी चौराहे का निरीक्षण किया। तिलकामांझी चौराहे पर लगी ट्रैफिक सिग्नल लाइटें उन्हीं के सामने शुरू की गईं। एसएसपी ने आमजन से सहयोग की अपील की। कहा, सिग्नल लाइट की अनदेखी न करें। बताया कि सिग्नल लाइट के जरिए आवागमन हो, इसके लिए पुलिसकर्मी आमजन को जागरूक करेंगे।आने वाले दिनों में राहगीरों के दबाव का आकलन कर सिग्नल लाइट का इंटरवल पीरियड निर्धारित किया जाएगा।
अगले चरण में शेष अन्य चौराहों पर सिग्नल लाइटों को चालू कराया जाएगा। उधर, इस संबंध में नगर आयुक्त अवनीश कुमार ने बताया कि ट्रैफिक सिग्नल लाइट से शहर में जाम नहीं लगेगा।समय समय पर नगर निगम इसका मेंटेनेंस कराएगी। इसके एवज में कंपनी के प्रचारप्रसार के लिए नगर निगम जगह उपलब्ध कराएगा। तिलकामांझी चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट जलते देख शुक्रवार को शहरवासी एक बार आश्चर्य में पड़ गए। कुछ तो सिग्नल लाइट के अनुसार ही आगे बढ़े मगर कुछ ने परवाह नहीं की।
चौराहे के समीप ट्रैफिक लाइट सिग्नल जलते देखकर दो बुजुर्गों का कहना था कि ‘भागलपुर में डंडा लेके त पुलिस वाला कुछ करीये नय पैलके, ई सिग्नलवा भला की करते’। यह सुनते ही दूकान के पास पुलिसकर्मी भी मुस्करा पड़े।
pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago