Categories: Crime

छात्र सहायता समिति ने एलआईसी मालगोदाम रोड पर किया पौधरोपण

क्षेत्रीय नागरिकों व अधिकारियों ने बढ़ चढ़कर किया प्रतिभाग

अंजनी राय 

बलिया। पर्यावरण संरक्षण संकल्प अभियान के तहत जनपद की समाजसेवी संस्था छात्र सहायता समिति के तत्वावधान में नगर के एलआईसी मालगोदाम रोड पर रविवार की पूर्वांहन पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान समिति द्वारा सड़क के किनारे पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम को समिति के सदस्यों व पदाधिकारियों के अलावे क्षेत्रीय नागरिकों व अधिकारियों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया।

पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान उपस्थित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व नगर पालिका परिषद बलिया के अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण संकल्प अभियान के तहत छात्र सहायता समिति द्वारा चलाये जा रहा पौधारोपण कार्यक्रम अत्यंत ही सराहनीय है। पौधे हमारे जीवन के अभिन्न अंग है। इनके बिना तो जीवन ही सम्भव नहीं है। यह अभियान हमारे नगर को हरा-भरा रखने में महत्वपूर्ण योगदान कर रहा है। समिति के अध्यक्ष सर्वदमन जायसवाल ने कहा कि संस्था में पूरे जनपद में पांच लाख वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है। इसीक्रम में आज एलआईसी मालगोदाम रोड पर पौधारोपण किया जा रहा है एवं संस्था इसके अलावा लोगों को जागरूक कर वृक्षारोपण के लिए संकल्पित करायेगी। समिति के महामंत्री धनंजय सिंह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण संकल्प अभियान के तहत पूरे जनपद में भिन्न-भिन्न स्थानों पर पौधारोपण समिति द्वारा होता रहेगा। सुनील परख ने कहा कि पर्यावरण हमारे जीवन स्तर का महत्वपूर्ण अंग है जिसे संरक्षण और सवर्द्धन से ही अपने भविष्य को सुधार सकते है। पेड़-पौधों का कम होना हम सभी के लिए घातक है। इसके प्रति आम जनमानस को जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने संस्था के कार्यों की काफी प्रशंसा की।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

13 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

14 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

15 hours ago