Categories: Crime

बलिया की प्रमुख खबरें अंजनी राय के साथ

फंदे से लटककर विवाहिता ने की आत्महत्या
बलिया। मनियर थाना क्षेत्र के कक्कर घट्टा खास गांव में मंगलवार की सुबह घर में लगी बली के सहारे एक महिला का शव लटकता मिला। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चर्चा है कि उक्त गांव निवासी मुन्ना यादव की पत्नी विद्यावती देवी (40) के साथ किसी बात को लेकर घर में सोमवार की शाम विवाद हुआ था। शाम को खाना खाने के बाद सभी लोग सोने चले गए। घर में लगे बली में रस्सी के सहारे विद्यावती लटक गई। सुबह मृतका की पुत्री रिंपल ने मकान में मां की लाश झूलता देख दंग रह गयी। रिंपल ने परिजनों को जानकरी दी। थानाध्यक्ष शेर सिंह तोमर ने कहा कि उक्त महिला फांसी के फंदे पर लटकते हुए पायी गयी। उसके शव को पीएम के लिए भेजा गया है।

नगरा पुलिस ने एक साथ जीने मरने का सपना देख रहे प्रेमी युगलों का अरमान पूरा कराया
बलिया। नगरा ब्लाक के दुर्गा मन्दिर पर छ: साल पहले एक साथ जीने-मरने का सपना देखे जोड़े का अरमान पूरा हुआ। दोनो ने मां दुर्गा को साक्षी मानकर एक दूजे को अपना लिया। इस विवाह की साक्षी न सिर्फ नगरा पुलिस, बल्कि सैकड़ों लोग भी बने। विवाह से वर-कन्या के अलावा उनके परिजन भी प्रसन्नचित दिखे। नगरा थाना क्षेत्र के नगरा की एक युवती का ननिहाल उभांव थाना क्षेत्र के अखोप गांव में है। छ:साल पहले युवती नाना के यहां गई, जहां उसकी आंखें रिश्ते के मामा से चार हो गयी। दोनो का प्रेम परवान चढ़ने लगा। दोनो एक साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। दोनो प्रेमी युवक बालिग होने का इंतजार करने लगे। बालिग होने के बाद दोनों की प्रेम कहानी की गाथा दोनो परिवारों में होने लगी। दोनो के परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसी बीच युवती की शादी उसके परिजनों ने सहारनपुर के किसी युवक से तय कर दी। इसकी खबर युवती को हुई तो 17 जून को दोनों प्रेमी घर छोड़ अलग दुनिया बसाने निकल पड़े। सोमवार को युवती की हल्दी की रश्म थी। परिजनों ने मोबाइल पर अपने पुत्री से बात की और शादी के लिए रजामंदी भी जताई। तब युवती अपने प्रेमी के साथ सोमवार को नगरा थाने पहुंची। पुलिस ने दोनों के परिवार वालो को थाने पर बुलाया तो आपसी रजामंदी से पंचायत में दोनों परिवार शादी करने को राजी हो गये। मां दुर्गा को साक्षी मानकर दोनो एक दूसरे के गले में माला डालकर परिणय बन्धन में बध गए।
पीछे का दरवाजा उखाड़कर चोरो ने लाखो के सामान पर किया हाथ साफ
बलिया । बैरिया थाना क्षेत्र के चकिया डेरा निवासी छट्ठू लाल वर्मा की मकान के पीछे का दरवाजा उखाड़ कर घर में घुसे चोरों ने नकदी, जेवरात सहित तीन लाख से अधिक रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है। चोरों ने बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखा कपड़ा व कागजात फेंक दिया है, जबकि जेवरात तथा नकदी लेकर चले गये। चोरी गये समानो में सोने की दो चैन, एक मंगल सूत्र, दो अंगूठी, एक जोड़ी झुमका, एक नथिया, एक मंगटिका, दो जोड़ी टप, छह जोड़ी चांदी का पायल, एक करधनी, एक मेहदी व 20 हजार नगदी है।
खिड़की का ग्रील तोड़ लाखो की चोरी
बलिया । बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के परिखरा स्थित शिव विहार कालोनी में सोमवार की रात चोरों ने खिड़की का ग्रील तोड़कर लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। कालोनी के शंभूदत्त तिवारी के मकान में चोरों ने मुख्य द्वार की खिड़की का ग्रील तोड़ दिया और अंदर प्रवेश कर गये। शंभूदत्त अपनी पत्नी का इलाज कराने बेंगलुरू गये हैं। घर में उनकी बहू रेनू अपने दो बच्चों के साथ दूसरे कमरे में सोई हुई थी। जिस कमरे में चोर घुसे थे, वह शंभू तिवारी का है। रात में उस कमरे में कोई नहीं था। चोरों ने उस कमरे में आलमारी को तोड़कर उसमें रखा कीमती सामान व गहनों का बक्सा निकाल लिया। साथ में दो बड़े ब्रीफकेस व एक बक्सा लेकर चोर बाहर निकल गए। पास ही के एक खाली पड़े जमीन पर चोरों ने सभी अटैची-बक्सों को तोड़कर उनमें से कीमती चीजें निकाल ली और बाकी सामान वहीं फेंककर चलते बने। मंगलवार की सुबह उठने पर बहू रेनू को चोरी की जानकारी मिली। किन-किन सामानों की चोरी हुई है, इस बारे में फिलहाल रेनू को भी बहुत कुछ नहीं पता। बताया कि पिताजी के आने के बाद ही चोरी की पूरी जानकारी मिल पायेगी। पड़ोसियों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस के साथ ही डाग स्क्वाड व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और पड़ताल की।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

20 hours ago