Categories: Crime

एक रुमाल खोलेगा IAS अनुराग तिवारी की मौत का राज

सुदेश कुमार

बहराइच कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवार की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में जांच प्रक्रिया के तहत सीबीआई की चार सदस्यीय टीम आज सोमवार को उनके आवास बहराइच पहुंची। यहां परिवार के किसी सदस्य से उनकी मुलाकात नहीं हुई। लेकिन बहराइच के निवास पर सीबीआई टीम को कई  दस्तावेज और एक रुमाल हाथ लगा है।  सीबीआई ने अनुराग के दो करीबी दोस्तों से घंटों पूछताछ की।

घर की ली तलाशी, कब्जे में लिए काजगात और रुमाल

सीबीआई की टीम ने आईएएस अनुराग तिवारी के मूल निवास की तलाशी ली। इस निवास में उनके माता-पिता रहते है, वहीं अनुराग छुट्टी के मौके पर माता-पिता के पास आते जाते रहते थे। मौत की कुछ दिन पहले ही वह घर गए थे, साथ ही कर्नाटक वापस न जाकर अनुराग बहराइच वापस जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी सिलसिले में सोमवार को सीबीआई टीम बहराइच पहुंची। यहां घर पर ताला लगा हुआ। सीबीआई ने परिवार की सहमति मिलने के बाद घर के नौकर बल्ले से ताला खुलवाया। इसके बाद घर के अंदर रखे अनुराग तिवारी के बैग व समान को खंगाला। अनुराग के बैग से सीबीआई को कई  फाइलें व कागजा मिले। साथ ही सीबीआई द्वारा कब्जे में लिए गए, सामान में एक रुमाल भी शामिल था। हालांकि यह रुमाल किसका है और इसे सीबीआई ने अपने कब्जे में क्यों लिया है। इस बारे में अभी तक कुछ खुलकर अधिकारी नहीं बोल रहें।
दोस्तों और पड़ोसियों से हुई घंटों पूछताछ
अनुराग तिवारी के भाई मयंक ने सीबीआई हाल में ही करीब उनके 9 दोस्तों के नाम बताए थे, जो अनुराग के काफी करीबी थे। इसी क्रम में सीबीआई ने अनुराग के बहराइच में रहने वाले दो दोस्तों से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। वहीं सीबीआई ने काफी देर तक घूम-घूमकर पडो़सियों से भी अनुराग के बारे में जानकारी जुटाई। अनुराग तिवारी की और आदतों के बारे में जानकारी जुटाई गई। साथ ही अनुराग के आवास पर रखे कुछ अहम दस्तावेजों के साथ एक रुमाल को भी सीज किया गया है।
pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

4 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

5 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

5 hours ago