एक रुमाल खोलेगा IAS अनुराग तिवारी की मौत का राज

सुदेश कुमार

बहराइच कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवार की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में जांच प्रक्रिया के तहत सीबीआई की चार सदस्यीय टीम आज सोमवार को उनके आवास बहराइच पहुंची। यहां परिवार के किसी सदस्य से उनकी मुलाकात नहीं हुई। लेकिन बहराइच के निवास पर सीबीआई टीम को कई  दस्तावेज और एक रुमाल हाथ लगा है।  सीबीआई ने अनुराग के दो करीबी दोस्तों से घंटों पूछताछ की।

घर की ली तलाशी, कब्जे में लिए काजगात और रुमाल

सीबीआई की टीम ने आईएएस अनुराग तिवारी के मूल निवास की तलाशी ली। इस निवास में उनके माता-पिता रहते है, वहीं अनुराग छुट्टी के मौके पर माता-पिता के पास आते जाते रहते थे। मौत की कुछ दिन पहले ही वह घर गए थे, साथ ही कर्नाटक वापस न जाकर अनुराग बहराइच वापस जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी सिलसिले में सोमवार को सीबीआई टीम बहराइच पहुंची। यहां घर पर ताला लगा हुआ। सीबीआई ने परिवार की सहमति मिलने के बाद घर के नौकर बल्ले से ताला खुलवाया। इसके बाद घर के अंदर रखे अनुराग तिवारी के बैग व समान को खंगाला। अनुराग के बैग से सीबीआई को कई  फाइलें व कागजा मिले। साथ ही सीबीआई द्वारा कब्जे में लिए गए, सामान में एक रुमाल भी शामिल था। हालांकि यह रुमाल किसका है और इसे सीबीआई ने अपने कब्जे में क्यों लिया है। इस बारे में अभी तक कुछ खुलकर अधिकारी नहीं बोल रहें।
दोस्तों और पड़ोसियों से हुई घंटों पूछताछ 
अनुराग तिवारी के भाई मयंक ने सीबीआई हाल में ही करीब उनके 9 दोस्तों के नाम बताए थे, जो अनुराग के काफी करीबी थे। इसी क्रम में सीबीआई ने अनुराग के बहराइच में रहने वाले दो दोस्तों से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। वहीं सीबीआई ने काफी देर तक घूम-घूमकर पडो़सियों से भी अनुराग के बारे में जानकारी जुटाई। अनुराग तिवारी की और आदतों के बारे में जानकारी जुटाई गई। साथ ही अनुराग के आवास पर रखे कुछ अहम दस्तावेजों के साथ एक रुमाल को भी सीज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.