Categories: Crime

मऊ कोटे की दुकान पर मशीन,थम्स लगाने पर मिलेगा राशन

०-कोटेदारों में मचा हड़कम्प
०-महिला कार्डधार, राशन के लिए लगाएगी लाईन
०-कार्डधाको में बढ़ी  बैचौनी
०-आनलाइन बटेगा राशन,भष्टाचार होगी बन्द

मऊ नगरीय क्षेत्र में अब  अगले माह से सभी राशन की दुकानों पर आनलाइन राशन बटेगा।महिला कार्डधारकों को अब राशन के लिए लगानी पड़ेगी लाईन ।जिनका आधार होगा वही ले पायेगी राशन जिसके चलते कोटेदारों द्धारा राशन में धांधली पूर्णरूप से बन्द हो जाएगा ।मशीन के आने से कोटेदारों में हड़कंप मचा हुआ हैं तो वही कार्डधारक भी परेशान हैं ।

जी हाँ अब इसी अगले माह से आनलाइन ( मशीन) द्धारा राशन बटेगा ।नगर के सभी दुकानों पर मशीन दे दिया गया हैं। जो मशीन में आधार कार्ड के अनुसार अगुढे ( थम्स) का निशान लगाएगा उसे ही राशन मिलेगा।उक्त मशीन लखनऊ से आनलाइन हैं ।
फर्जी या बोकस कार्ड को मशीन नहीं लेगा जिसके चलते कोटेदारों में हड़कंप मचा हुआ हैं तो वही कारधारको में बेचैनी बढ़ती जा रही हैं ।चार दिवारी में कैद घरों की महिलाए अब राशन के लिए कोटे की दुकान पर घन्टो लाईन लगानी पड़ेगी तब जा कर उन्हें राशन मिलेगा ।राशन की दुकानों का पूरा लेखा जोखा मशीन के माध्यम से लखनऊ भेजना होगा ।
नहीं चलाना आ रहा कोटेदारों को मशीन :-कोटेदारों को नगर में मशीन का बितरण जरूर हो गया है पर अभी तक अधिकतर कोटेदारों को मशीन चलानी आई नहीं रही हैं ।जिसके चलते अगले माह में राशन बितरण करते समय भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं ।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

7 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

8 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

9 hours ago