Categories: Crime

सूडा एसएसबी ने पकड़ा लाखों की सिगरेट व नेपाली गुटखा

एक तस्कर पकड़ा बाकी फरार           

फारुख हुसैन 

लखीमपुर खीरी // सूडा- भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी ने भारी मात्रा में नेपाली सिगरेट और गुटखा पकड़ा जिसकी कीमत लाखों में दर्ज की गयी है। आपको बता दे कि इन दिनों नेपाल से आने वाले सिगरेट, पुकार, मेघा श्री गुटखा और फेयर एंड लवली की तस्करी काफी तेजी से हो रही है। शुक्रवार को दोपहर 1 बजे सीमा चौकी देवराही के करीब जवानों ने एक तस्कर को मय सामान धर धबोचा जबकि दो तस्कर भागने में कामयाब रहे।

सुंडा कंपनी प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि देवराही की एक पेट्रोलिंग पार्टी के साथ पिलर संख्या 156 सी के पास गुजर रही थी तभी कुछ लोगों  को साइकिल से कुछ सामान नेपाल से भारत की ओर लाते देखा गया। जिस पर पेट्रोलिंग पार्टी ने इन पर धावा बोला और भारी मात्रा में सामान के साथ ढकिया निवासी शिवा राना(22) को गिरफ्तार कर लिया। शेष लोग नेपाल की ओर भाग गये। पकड़े गये सामान में नेपाली गुटखा, नेपाली सिगरेट,नेपाली फेयर एंड लवली आदि सामान शामिल है। जिसकी अनुमानित कीमत लाखों में बतायी गयी है।
इसी तरह हाल में भी सूडा कंपनी ने दो तस्करों के साथ भारी मात्रा में सामान बरामद किया था। इन दिनों भारत के मुकाबले डीजल-पेट्रोल, बूटा  के दामों में भारी अंदर होने के चलते नेपाल की ओर से भारत में डीजल- पैट्रौल, बूटा की भी तस्करी सीमा पर जोरों से हो रही है ।
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

22 hours ago