Categories: Crime

मिलावट खोरी के उस्ताद पकड़े गए रंगेहाथ, बना रहे थे मिल्क पावडर से खोआ व छेना

शबाब ख़ान
वाराणसी : कपसेठी व जंसा में मिल्क पावडर से खोआ व छेना बनाने की सूचना पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने छापेमारी कर दो स्थानों से सैंपल लिया। कार्रवाई के दौरान बीडीसी और समर्थकों ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ दु‌र्व्यवहार किया। विभाग आरोपियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराने की तैयारी कर रहा है।
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी डा. दीनानाथ यादव को सूचना मिली कि कपसेठी और जंसा में कुछ दुकानदार मिल्क पावडर के घोल से खोआ व छेना बना रहे हैं। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद यादव, मानवेंद्र सिंह, भरत मिश्रा, संदीप यादव और राकेश की टीम गठित को मौके पर भेजा। टीम कपसेठी क्षेत्र के परमंदापुर स्थित तेजू यादव के दुकान पर पहुंची तो वहां मिल्क पावडर के घोल से खोआ व छेना बनाया जा रहा था। मौके पर मिल्क पावडर के रेपर भी मिले। टीम की कार्रवाई के दौरान मौके पर पहुंचे बीडीसी और समर्थक विरोध करने लगे। इसके बावजूद टीम ने मौके पर 250 लीटर दूध नष्ट करने के साथ सैंपल लिया। दूसरी तरफ जंसा गांव में बैजनाथ उर्फ कल्लू के यहां से दूध का सैंपल लिया गया।
सूत्रों के अनुसार आज पड़े छापें में पकड़ा गया तेजू यादव खानदानी मिलावट खोर है, इलाकाई लोगों नें बताया कि कई बार यह लोग पकड़े गए, जांच हुई और छूट गए। जिसके बाद इनका मिलावट का कारोबार बढ़ता ही गया। आज भी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को सूचना क्षेत्रवासियों नें दी थी।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

20 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

21 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

22 hours ago