दलित परिवार को नहीं भरने दे रहे थे हैंडपंप से पानी, SDM ने किया जाँच, मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार

नीरज परिहार.

आगरा-पिनाहट। थाना क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव सिकतरा में दबंगों द्वारा हैन्डपम्प से दलित परिवार को पानी नहीं भरने देने का मामला प्रकाश में आने पर उपजिलाधिकारी बाह जॉच करने के ‌लिए गॉव पहुचे और पीडितों से ब्यान दर्ज कर कार्यवाही का आश्वासन दिया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव सिकतरा निवासी श्रीमती गुडडी देवी पत्नी रामवीर बाल्मीकि शनिवार को अपने पुत्री मीना ,पूजा के साथ गॉव के सरकारी हैन्डपम्प पर पानी भरने गयी थी। आरोप है कि गॉव के ही दबंग सुखवीर पुत्र किशन लाल व राजवीर पुत्र रामप्रकाश ने अन्य लोगों के साथ ‌पीडिता और उसकी बच्चियों को पानी भरने से रोक दिया और उन्है जातिसूचक भला बुरा कहा वहीं उनके बर्तनों को उठाकर केंक दिया जिसमें पीडित परिवार के कच्चे बर्तन फुूट कर चकनाचूर हो गये।

जब उन्हौने इसका विरोध किया तो दबंग लोगों ने उनके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। और गॉव से पानी नही भरने देने की धमकी देकर भगा दिया। जिससे पीडित परिवार दहशत में आ गया। जिस पर उन्होंने पीड़ित परिवार ने अपने समाज के सामाजिक कार्यकर्ता विवेक बाल्मीकि से कहीं जिस पर उन्होंने उपजिलाधिकारी बाह और जिलाधिकारी आगरा से शिकायती पत्र देकर पीडित परिवार के पक्ष में अवगत कराया। जिस पर प्रशासन हरकत में आ गया। सोमवार सुबह उपजिलाधिकारी बाह अनरूदध सिंह व थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार अपनी प्रशासनिक टीम के साथ गॉव में मामले की जॉच करने के लिए पहुचे। जहॉ उन्हौने पीडित परिवार के ब्यान दर्ज कर बाल्मीकि परिवार को उक्त आरोपियों के खिलाक कडी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। वहीं पीडित गुडडी देवी पत्नी रामवीर बाल्मीकि की तहरीर पर पुलिस ने उक्त आरोपी सुखवीर और राजवीर व अन्य के खिलाक हरिजन एक्ट के साथ अन्य धाराओं में मुकददमा दर्ज कर लिया है पुलिस ने आरोपियों को पकडने के लिए दबिश दे रही है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से गॉव में पुलिस तैनात की गयी है इसी सन्दर्भ में थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह का कहना है कि पीडित परिवार की तहरीर पर आरोपियों के खिलाक मुकददमा दर्ज कर लिया गया है जल्द ही आरोपियों को पकडकर जेल भेजा जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *