ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया मोदी को बताया सच्चा दोस्त, कहा- आपका आना हमारे लिए सम्मान की बात

(जावेद अंसारी)

डाॅनल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद से जिस दिन का शिद्दत से इंतजार था, वह सोमवार को आ गया। वाइट हाउसे में द्विपक्षीय बातचीत शुरू होने से पहले नरेंद्र मोदी को महान प्रधानमंत्री करार देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि आपका यहां आना हमारे लिए सम्मान की बात है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा कि यह मेरा नहीं सवा अरब भारतीयों का सम्मान है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सच्चा दोस्त बताने वाले डॉनल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने वाइट हाउस के पोर्टिको में बेहद गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। भीतर जाने से पहले वे एक-दूसरे से संक्षिप्त बातचीत करते और हालचाल पूछते हुए दिखे। दोनों नेता बातचीत के लिए बैठे तो ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करना हमारे लिए सम्मान की बात है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, वह इतने महान प्रधानमंत्री हैं। मैं उनके साथ बात करता रहा हूं और उनके बारे में पढ़ता रहा हूं। वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा, आर्थिक रूप से और कई अन्य मायनों में भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मैं इसके लिए उन्हें बधाई देना चाहूंगा।
मोदी ने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी के प्रति आभार जताया और कहा, ‘मेरा स्वागत भारत के 125 करोड़ नागरिकों का सम्मान है। मैं इसके लिए राष्ट्रपति और प्रथम अमेरिकी महिला के प्रति दिल से आभार जताता हूं।’ मुलाकात के बाद मोदी के लिए वाइट हाउस में डिनर का आयोजन भी किया गया है, जो मौजूदा अमेरिकी प्रशासन में किसी विदेशी नेता के लिए इस तरह का पहला आयोजन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *