बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

(वेदप्रकाश शर्मा /अन्जनी राय)
ग्राम प्रधान ने परिवहन मंत्री को सौंपा पत्रक

बलिया । सीयर ब्लॉक के ग्राम पंचायत अखोप की प्रधान सुनीता यादव ने लखनऊ में परिवहन मंत्री व प्रमुख सचिव से मिल पत्रक सौंपा । पत्रक में प्रदेश के समस्त ग्राम प्रधानों और निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान करने की मांग की ।पत्रक में उल्लेख है की जनता की बुनियादी समस्याओं को हल करने के लिए प्रधान और पंचायत प्रतिनिधियों को हमेशा ब्लॉक, तहसील, जिला कमिश्नरी के साथ ही लखनऊ की यात्रा करनी पड़ती है।

साथ ही जनता के कार्यों के लिए अन्य स्थानों पर भी आना -जाना पड़ता है| इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार की ओर से यात्रा भत्ता नहीं दिया जाता ।जिससे उन्हें काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है ।पत्रक में रोडवेज बसों में प्रतिनिधियों को निशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान करने की मांग की। परिवहन मंत्री ने प्रधान श्रीमती यादव की बातों पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने का भरोसा दिलाया।

नाम के हैं सफाईकर्मी, काम करते हैं प्रधानों का
बलिया । एक ओर सरकार और स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से सफाई अभियान के जरिए स्वच्छता का संदेश लेकर आमजन को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जा रहा है ।वहीं ग्रामों में सफाई कर्मियों की भारी-भरकम फौज की तैनाती के बावजूद साफ- सफाई की व्यवस्था दुरुस्त नहीं है । सीयर ब्लॉक के 94 ग्रामों में 135 सफाई कर्मीयों की तैनाती की गई है ,लेकिन किसी भी गांव में साफ-सफाई की दुर्व्यवस्था नहीं है । कितने ही गांव में सफाई कर्मियों का अता-पता नहीं है। कुछ गांव में जाते भी हैं तो प्रधान और अधिकारियों की जी हुजूरी के बाद चले जाते हैं ।उधर गांव में नालियां बज बजा रही हैं ।मोलना पुर आदि कई ग्रामों में तैनात सफाई कर्मियों को किसी दूसरे स्थान पर लगा दिया गया है ।ग्रामीणों द्वारा शिकायत किए जाने के बावजूद सफाई कर्मियों द्वारा नियमित रूप से सफाई नहीं की जाती ।साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने से वातावरण नारकीय बन गया है। समाजसेवी रणजीत सिंह ने गांव में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है।
बिद्युतापूर्ति ठीक न होने से लोग परेशान
बलिया । बिल्थरारोड नगर क्षेत्र मे  पिछले एक हफ्ते से विद्युतापूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। अघोषित विद्युत कटौती के चलते लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई है। नगरीय क्षेत्र में 20 और ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे आपूर्ति का सरकारी दावा सतही धरातल पर हवा-हवाई साबित हो रहा है। आपूर्ति की बदहाल स्थिति से लोग आजिज आ चुके हैं । 24 घंटे में कुल मिलाकर 10 -12 घंटे आपूर्ति हो रही है। जबकि इस दौरान दर्जनों बार बिजली की आवाजाही बनी रहती है। इस बाबत पूछे जाने पर एसडीओ मिथिलेश यादव ने बताया कि उत्पादन में गिरावट के चलते आपूर्ति  में व्यवधान हो रहा है। आपूर्ति ठीक करने की कवायद जारी है। इसके साथ ही एसडीओ ने बताया की नगरीय क्षेत्र के विद्युत सब स्टेशन को खींचे गए लाइन के आसपास आपूर्ति में व्यवधान उत्पन करने वाले पेड़ों के डालों की कटाई शीघ्र करायी जाएगी । ताकि आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त हो सके ।
नौकरी का झांसा देकर लिए एक लाख 60 हजार, पुलिस ने दर्ज किया मुक़दमा
बलिया। उभांव पुलिस ने शुक्रवार को नौकरी का झांसा देकर एक लाख साठ हजार रुपए के लिए जाने के मामले में अमानत में खयानत का केस दर्ज किया ।केस दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।पुलिस को दिए गए तहरीर में नगर निवासी अंगद कुमार ने उल्लेख किया है कि गाजीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के बेगना ग्राम निवासी राम जन्म में आत्मीयता जताकर नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख साठ हजार रुपए ले लिए। पैसे देने के बाद नौकरी नहीं मिली ।उभाव प्रभारी निरीक्षक जेसी भारती ने बताया की अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है 
पानी निकासी को लेकर सात लोगों पर मुक़दमा दर्ज
बलिया। उभांव पुलिस ने थाना क्षेत्र के सोनबरसा ग्राम में गंदे जल निकास को लेकर हुई मारपीट में सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है ।सोनबरसा ग्राम में गंदे जल निकास को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। विवाद ने तूल पकड़ लिया और दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई ।प्रभारी निरीक्षक जेसी भारती ने बताया कि मुन्ना साहनी की तहरीर पर केस दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी गई है ।
रामगोविंद कोबिन्द को राष्ट्रपति बनने पर भाजपा जनों में ख़ुशी का माहौल
बलिया। राष्ट्रपति चुनाव में राम नाथ कोविंद की ऐतिहासिक जीत पर बिल्थरारोड मे भाजपा जनों में खुशी की लहर दौड़ गई ।भाजपा कार्यालय में जश्न का माहौल रहा ।भाजपा नेता देवेंद्र कुमार गुप्त के संयोजकत्व में हुई बैठक में राम नाथ कोविंद को राष्ट्रपति चुने जाने पर मिठाइयां बांट कर ख़ुशी का इजहार किया गया ।वक्ताओं ने कहा कि नए राष्ट्रपति भारतीय गणराज्य को सशक्त नेतृत्व प्रदान करने में सक्षम होंगे ।इस मौके पर लाल बहादुर भारती ,सहती राजभर ,अजय सिंह , अजय यादव,राजीव जायसवाल,धन्नु सोनी,अमर सिंह,आदित्य नारायण समेत भारी संख्या में भाजपा जन मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.