Categories: BiharNationalPolitics

बिहार में चढ़ा सियासी पारा, लालू ने कल तो नीतीश ने परसों बुलाई बैठक

(जावेद अंसारी)

बिहार में लालू प्रसाद यादव  के परिवार के सदस्यों पर चल रही छापेमारी के बीच अब राजनीतिक पारा तेज़ होने लगा है। तमाम अटकलों के बीच आरजेडी ने सोमवार को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई हैं। तो उसके ठीक एक दिन बाद नीतीश भी अपने विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करने वाले हैं।पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर विधायक दलों की बैठक बुलायी गयी है। जिसमें आरजेडी का अगला कदम क्या होगा इसपर चर्चा की जाएगी।सूत्रों की माने तो सीबीआई और ईडी से लालू परिवार कैसे निपटेंगे उसपर भी बात होने की संभावना है। इसके साथ ही महागठबंधन को लेकर भी चर्चा हो सकती है। जिस वक्त यह बैठक होगी उस वक्त सीएम नीतीश कुमार जनता दरबार में मीडिया के सामने होंगे। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस दौरान सीएम नीतीश लालू एंड फैमिली पर कुछ बोले।

नीतीश ने 11 जुलाई को बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
इस बैठक में राज्य कार्यकारिणी, सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष इस बैठक में शामिल होंगे। नीतीश के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में 11 जुलाई यानी मंगलवार को ये बैठक बुलाई गई है। पहले ये बैठक 10 जुलाई यानी सोमवार को होनी थी लेकिन लालू ने आरजेडी के विधायकों की बैठक सोमवार को बुलाई है। नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने के कारण यह बैठक अब मंगलवार को होगी। लालू और उनके परिवार पर लग रहे आरोपों पर नीतीश और उनकी पार्टी लगातार चुप्पी साधे हुए है।
बीजेपी बना रही है ये रणनीति
वहीं, बीजेपी आज यानि रविवार को बैठक करने जा रही है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की अध्यक्षता में बैठक हो रही है। जिसमें विधानमंडल दल के सभी सदस्यों के साथ सांसद मौजूद होंगे। सूत्रों के मुताबिक बैठक में बीजेपी चुनावी रणनीति बनाने जुटी है। बीजेपी को लगता है कि शायद अब गठबंधन की सरकार नहीं चलेगी। ऐसे में मध्यावधि चुनाव की संभावना हो सकती है। जिसे लेकर बीजेपी में चर्चा हो सकती है।
कुल मिलाकर अब देखना ये है कि बिहार में सियासी हलचलें तेज हैं। भाजपा, आरजेडी और जेडीयू की बैठकों का दौर शुरू होने की तफ्तीस जारी है। मौजूदा राजनीति को देखते हुए इन बैठकों के कई मायने निकाले जा रहे हैं। इस रूप की रेखा क्या होगी ये तो बैठक के बाद ही पता चलेगा।
pnn24.in

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

7 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

11 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

14 hours ago