महादेव एक्सल ग्रुप द्वारा समर कैम्प के फाइनल में बच्चो द्वारा जबरदस्त प्रस्तुति

समीर मिश्रा 

रेणुकूट । सोनभद्र जिले के रेणुकूट मूर्धवा में डालिमस सनबीम स्कूल में बच्चो के लिए गर्मीयो के छुटियों में महादेव एक्सल ग्रुप के डायरेक्टर अजीत कुशवाहा द्वारा समर कैंप का आयोजन किया गया।और इस कार्यक्रम की प्रथम दिन की शुरूआत गुड्डू सिंह समाजसेवी द्वारा दिप प्रज्वलित कर के किया गया था।

जिसका फाइनल आज युवा समाज सेवी आनन्द अग्रवाल,स्कूल के डायरेक्टर आशीष श्रीवास्तव,स्कूल की प्रिंसपल महादेव एक्सल ग्रूप के डायरेक्टर ,सभी टीचर सभी वालेन्टियरो ने एक साथ मिलकर द्वीप  प्रज्वलित किया और महादेव का नाम ले के अन्तिम दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
जिसके बाद कार्यक्रम की शुरुवात गणेश वंदना से की गई उसके बाद एक से बढ़के एक परफॉर्मेंस बच्चो का देखने को मिला जिससे कार्यक्रम को देखने वालों की आँखे खुली की खुली रह गई।  जिसमे 20 जून से 30जून तक  बच्चो को जबरदस्त ट्रेनिंग दी गई थी जिसका फाइनल प्रस्तुति आज किया गया जिसमें बच्चो ने जबरदस्त प्रस्तुति दिखाई जिसमे योगा ,आर्ट,टाइकाण्डो, डांसिंग, सिंगिंग जैसे सभी कार्यक्रम कि प्रस्तुति काफी हैरान कर देने वाली रही । वही शिक्षकों और उनके टीम द्वारा भी जबरदस्त प्रस्तुति कि गई।
वालेन्टियरो ने भी अपनी प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।
यूवा समाजसेवी ने कार्यक्रम को काबिले तारीफ बताया और साथ ही साथ इस महादेव एक्सल ग्रुप के डायरेक्टर अजीत कुशवाहा(पत्रकार) को भी बहुत-बहुत धन्यवाद दिया और उंन्होने कहा कि ऐसे ही हर जगह समर कैप्म होते रहने चाहिए जिससे हर किसी को अपने टैलेंट को निखारने का मौका मिल सके जिससे हमारे जिले का नाम रोशन हो सके।
वही महादेव एक्सल ग्रुप के डायरेक्टर अजीत कुशवाहा ने बताया की हमारी टीम ने बहुत ही कम समय मे बच्चो को टाइलेंटेड बनाया है और आप के सामने प्रस्तुत किया है जिसमे मुख्य रूप से हमारी योगा टीचर खुशबू ,टाइकाण्डो टीचर विमलेश, डांस टीचर प्रमोद , डांस टीचर गीता सिंह, संगीत टीचर समेत हमारी वालेन्टियरो ने भी अपना भरपूर योगदान दिया और समर कैम्प के दौरान बच्चो को टाइलेंटेड बनाया।
इसी के साथ-साथ अंतिम कड़ी में बच्चो को महादेव एक्सल ग्रुप द्वारा तैयार किया गया सर्टीफिकेट और मोमेन्टो दे कर अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया जिसको पा कर बच्चो के चहरे खिल उठे । वही महादेव एक्सल ग्रुप के डायरेक्टर अजीत कुशवाहा द्वारा इस तरह की पहल से पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस मौके पर आनंद अग्रवाल(यूवा समाजसेवी) ,ज्ञानेन्द्रर पाठक ,सुरेंदर सिंह ,गीता सिंह (डांस टीचर), विमलेश चन्द्र(टाइकाण्डो टीचर), पूजा सिंह,अराधना सिंह, आरती मिश्रा, शुभंजली सिंह,सुनीता,रिंकु रॉय, युक्ति चौबे ,अर्चना सिंह, संध्या ,अर्चना द्विवेदी ,पूजा सिंह,रानो,और योगा टिचर खुशबु ने भी अपनी भूमिका को बेखूबी से निभाते हुये इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.