Categories: Crime

जेसीबी पर खुद चढ़कर हाईवे का काम रुकवाया यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर नें

अनंत कुशवाहा 

अंबेडकरनगर: पिछले दो दिनों से जिले में कांवड़ियों की अराजकता को रोकने में नाकाम रहा जिला प्रशासन, आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के सामने भी घुटने टेकता नजर अाया। भूमि अधिग्रहण से जुड़े किसानों की समस्या को लेकर जनसभा करने आये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को पहले तो जिला प्रशासन ने जनसभा करने की अनुमति नहीं दी, लेकिन जैसे ही कांग्रेस अध्यक्ष लगभग दो दर्जन कार्यकर्ताओं के साथ जिले की सीमा में दाखिल हुए, पूरा प्रशासनिक अमला महज तीन गाड़ियों में चल रहे राज बब्बर को रोक नहीं पाया। तमाम नाकेबंदियों के बावजूद वो बेधड़क कार्यक्रम स्थल तक पहुँच गए।

यूपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने अंबेडकरनगर में पहुंचकर नेशनल हाईवे के निर्माण को रुकवा दिया। वो प्रशासन की रोक व नाकेबंदी के बावजूद रविवार दोपहर डोडो गांव में आंदोलित किसानों के बीच जा पहुंचे। उन्होंने समर्थकों के साथ जेसीबी पर चढ़कर एनएच निर्माण कार्य रुकवा दिया। कार्य रुकवाने के साथ ही अधिकारियों से वार्ता की। किसानों की सहमति के बिना मनमाने ढंग से कार्य कराने जाने पर एतराज जताया और समर्थकों के साथ डोडो गांव के निकट धरना शुरू कर दिया।
राज बब्बर ने चेतावनी दी की अगर किसानों के हक़ में बात नहीं हुई तो कांग्रेस इसे राजनैतिक मुद्दा बनाएगी। अभी-अभी मिली जानकारी के अनुसार राज बब्बर नें धरना स्थल पर ही रातभर रूकने का फैसला किया है। अभी तक डीएम अखिलेश सिंह नें मौके पर पहुँच कर यूपी कांफ्रेस अध्यक्ष से बात करना भी मुनासिब नही समझा है, या फिर हो सकता है कि डीएम महोदय जानते हो कि यदि उन्होनें धरने पर बैठे विपक्षी दल के नेता की धरना स्थल पर रात बिताने की कोई व्यवस्था की तो संभवता अगली आईएएस तबादलों वाली सूची में सबसे उपर उन्ही का नाम हो।
हालांकि नेता और अभिनेता नें हर प्रकार की असुविधाओं को दर-किनारे करते हुए किसानो के साथ बैठ कर भोजन ग्रहण किया। उन्होनें कहा कि किसानो के हित के लिये रात्रि मे भी धरना जारी रहेगा डीएम से जब तक मुलाकात नही होगी तब तक धरने पर बैठे रहेगे। राज बब्बर कल सुबह प्रेस कन्फ्रेंस भी करेंगे।
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

2 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

2 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

2 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

2 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

2 hours ago