जेसीबी पर खुद चढ़कर हाईवे का काम रुकवाया यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर नें

अनंत कुशवाहा 

अंबेडकरनगर: पिछले दो दिनों से जिले में कांवड़ियों की अराजकता को रोकने में नाकाम रहा जिला प्रशासन, आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के सामने भी घुटने टेकता नजर अाया। भूमि अधिग्रहण से जुड़े किसानों की समस्या को लेकर जनसभा करने आये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को पहले तो जिला प्रशासन ने जनसभा करने की अनुमति नहीं दी, लेकिन जैसे ही कांग्रेस अध्यक्ष लगभग दो दर्जन कार्यकर्ताओं के साथ जिले की सीमा में दाखिल हुए, पूरा प्रशासनिक अमला महज तीन गाड़ियों में चल रहे राज बब्बर को रोक नहीं पाया। तमाम नाकेबंदियों के बावजूद वो बेधड़क कार्यक्रम स्थल तक पहुँच गए।

यूपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने अंबेडकरनगर में पहुंचकर नेशनल हाईवे के निर्माण को रुकवा दिया। वो प्रशासन की रोक व नाकेबंदी के बावजूद रविवार दोपहर डोडो गांव में आंदोलित किसानों के बीच जा पहुंचे। उन्होंने समर्थकों के साथ जेसीबी पर चढ़कर एनएच निर्माण कार्य रुकवा दिया। कार्य रुकवाने के साथ ही अधिकारियों से वार्ता की। किसानों की सहमति के बिना मनमाने ढंग से कार्य कराने जाने पर एतराज जताया और समर्थकों के साथ डोडो गांव के निकट धरना शुरू कर दिया।
राज बब्बर ने चेतावनी दी की अगर किसानों के हक़ में बात नहीं हुई तो कांग्रेस इसे राजनैतिक मुद्दा बनाएगी। अभी-अभी मिली जानकारी के अनुसार राज बब्बर नें धरना स्थल पर ही रातभर रूकने का फैसला किया है। अभी तक डीएम अखिलेश सिंह नें मौके पर पहुँच कर यूपी कांफ्रेस अध्यक्ष से बात करना भी मुनासिब नही समझा है, या फिर हो सकता है कि डीएम महोदय जानते हो कि यदि उन्होनें धरने पर बैठे विपक्षी दल के नेता की धरना स्थल पर रात बिताने की कोई व्यवस्था की तो संभवता अगली आईएएस तबादलों वाली सूची में सबसे उपर उन्ही का नाम हो।
हालांकि नेता और अभिनेता नें हर प्रकार की असुविधाओं को दर-किनारे करते हुए किसानो के साथ बैठ कर भोजन ग्रहण किया। उन्होनें कहा कि किसानो के हित के लिये रात्रि मे भी धरना जारी रहेगा डीएम से जब तक मुलाकात नही होगी तब तक धरने पर बैठे रहेगे। राज बब्बर कल सुबह प्रेस कन्फ्रेंस भी करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.