नगर में तेजी से बढ रहे हैं जुआंरियो के अड्डे, अकुंश लगाने में पुलिस नाकाम

इमरान सागर

शाहजहाँपुर,तिलहर:-नगर का मुख्य बाजार की खाली पड़ी दुकान हो या मोहल्लो के खाली पड़े मकान,या फिर क्षेत्र बच गये बाग,जुआरियों से कोई स्थान बचता नज़र नही आ रहा है!लगभग पूरे नगर मे जुआरियों की तेजी से बढ़त जारी है और पुलिस इस पर अंकुश लगाने में पूरी तरह नाकाम नज़र आ रही है!

नगर का मोहल्ला कोहलैया, बहादुरगंज,उम्मरपुर खड्डी वाली पुलिया,कुंवरगंज हो ऩईबस्ती या फिर उम्मरपुर ईदगाह एंव तहसील दीबार आदि के पीछे, सब जगह जुँआरियों ने अपने अड्डे बना लिए हैं! उक्त अड्डो पर क्षेत्र से बाहर से आने बाले जुँआरियों का तेजी से आगमन होने के कारण नगर के माहौल में साईलेंट अपराध की गतिविधियों ने जन्म लेना शुरु कर दिया! नगर में जुँआरियों की लगातार बढ़त ने नगर के नाबालिगो तक को अपनी गिरफ्त में ले लिया है और वे अपने घरो से बहाना बना कर जुँआरियों के साथ हार जीत का खेल, खेल कर अपना जीवन बरबाद करने के साथ परिवार के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी करने में सहायक बन रहे हैं! क्यूकिं ताश के पत्ते, लिड़ो और क्रिकेट का बहाना बना कर इन जुँआरियों ने क्षेत्र की बहु और बेटियों तक का रास्ता दुश्वार कर दिया है! 
नगर के विभिन्न क्षेत्रो जुआँ एंव जुआरियों पर अंकुश लगाने में सहायको द्वारा विभिन्न स्तरो से सूचने देने के बाद भी मौके पर पुलिस के नही पहुंचने से जुआंरियों के हौसले बुलन्द हो रहे हैं! उक्त जुआँरियों में लगभग चौदह वर्ष के नाबालिगो से लेकर उम्रजराज तक नज़र आते है! 
सूत्र बताते हैं कि नगर के जुआंरी बाहरी जुआँरियो से खेल में हारने के बाद दुबारा खेलने के लिए चोरी,राहजनी एंव ड्रग्स तक के कारोबार में लिप्त हो रहे हैं परन्तु स्थानीय पुलिस इस ओर से पूरी तरह अपनी आँखे बन्द किए अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम दिख रही है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.