सीमा पर पकड़ा गया तस्करी का करोड़ो का माल

फारूख हुसैन 

लखीमपुर खीरी // तिकुनिया – बेलरायां खीरी-इंडो नेपाल सीमा पर एसएसबी और तिकुनिया पुलिस की सँयुक्त टीम ने भारत से नेपाल जा रहा तस्करी का करोड़ो का माल मंगलवार सुबह पिलर संख्या 109 के पास चार ट्रैक्टर-ट्रालियों से बरामद किया है। टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान माल को नेपाल ले जाते समय पकड़ा है। सूत्रों के मुताबिक एसएसबी और पुलिस टीम को देखकर तस्कर नदी में फांदकर नेपाल भाग निकले। संयुक्त टीम ने चार ट्रालियों में सौ से ज्यादा कपडों के गांठ को बिना किसी कागज के पकड़ा है जिसकी अनुमानित कीमत करीब दो करोड बताई जा रही है। टीम बरामद माल को ट्रैक्टर ट्रालियों सहित सीज कर तिकुनिया कोतवाली ले आई है। 

एसएसबी डांगा प्रभारी एलप्रियो कुमार ने बताया उनकी टीम मंगलवार को रननगर चौकी के पास रूटीन चेकिंग पर थी। एसएसबी को नेटवर्किंग के जरिए सूत्रों से जानकारी मिली की यहां के तस्कर किसी माल को नेपाल ले जाने की फिराक में है वही तिकुनिया पुलिस को भी करोड़ों के माल को तस्करी कर नेपाल जाने की जानकारी मिली। जानकारी के बाद संयुक्त टीम ने एक्टिविटी दिखाते हुए कई टुकड़ों में मरिया घाट के पास नाकाबंदी लगा दी। टीम की नाकाबंदी को देख नेपाल ले जाने के फिराक में वहां मौजूद तस्कर नदी में फांदकर नेपाल भाग निकले। टीम के मौके पर पहुंचने पर एसएसबी ने देखा कि चार ट्रैक्टर-ट्रालियों में कपड़ों के गांठ भरे हुए है जिनका कोई कागज मौके पर संयुक्त टीम को नही मिला है। बरामद माल को मौके पर संयुक्त टीम ने इंट्री करते हुए सीजर बनाना शुरू कर दिया। सूत्र बताते है कि ये तस्करी का माल एक दिन पहले बार्डर पर किसी घर मे ट्राली सहित छिपा दिया गया था और मंगलवार को नेपाल भेजने की तैयारी चल रही थी लेकिन जब से डांगा एसएसबी चौकी के प्रभारी एलप्रियो ने कमान संभाली है अपनी नेटवर्किंग के जरिये तस्करों के कमर को तोड़ दिया है, बहरहाल इस सख्त कार्य से सीमा हलचल मचा कर रख दी है ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *