Categories: Crime

एमडीएम में बच्चों को दूध नही दिए जाने पर बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

बलिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने मध्यान्ह भोजन योजना के तहत 12 जुलाई को दूध न पिलाने वाले 166 विद्यालयों को टारगेट करते हुए सम्बंधित खंड शिक्षा अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं, शिक्षा क्षेत्र बेलहरी अंतर्गत प्रावि व उप्रावि सुजानीपुर की सभी रसोईयों को हटाने पर प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

बीएसए की इस कार्रवाई से वि•ाागीय गलियारे में हलचल मच गई है। बीएसए ने बताया कि 12 जुलाई को जनपद के 166 विद्यालयों में बच्चों को दूध नहीं पिलाया गया था। इसमें बेरूआरबारी 20,  बेलहरी, बैरिया,पंदह व नगरा में 06-06,  मुरलीछपरा में 09, दुबहर, रसड़ा व मनियर में 08-08, सीयर में 15, नवानगर में 05, चिलकहर में 16, रेवती व गड़वार में 11-11, हनुमानगंज में 03, बांसडीह व सोहांव में 12-12 विद्यालय शामिल है। इन विद्यालयों में बच्चों को दूध क्यों नहीं पिलाया गया, इस बावत सम्बंधित खंड शिक्षा अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। नगर क्षेत्र की व्यवस्था व्यवस्थित मिलने पर बीएसए ने नगर शिक्षा अधिकारी को प्रशस्ति पत्र देने को कहा हैं। वहीं, कार्यालय व तहसील दिवस पर लगातार आ रही रसोईयों को हटाने सम्बंधित शिकायतों को भी बीएसए ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि बिना किसी पर्याप्त कारण के किसी भी कार्यरत रसोईयों को ना हटाया जाय। ऐसी शिकायतें मिल रही है कि मानकों को पूरा करने के बाद भी अनावश्यक रूप से प्रधानाध्यापक/प्रधान द्वारा हटाया जा रहा है।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

17 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

19 hours ago