Categories: Crime

एसएसबी ने पकड़ा दो तस्करों के साथ तस्करी का माल

फारूख हुसैन //शिशिर शुक्ला 

लखीमपुर खीरी // सूड़ा- भारत नेपाल सीमा पर इन दिनों एसएसबी द्वारा अभियान चलाकर तस्करी का सामान पकड़ा जा रहा है और इसी अभियान के चलते आज एस एस बी के द्वारा  कुछ सामान पकड़ा गया है  पकड़े गये सामान में दो  तस्करों के साथ हजारों का कपड़ा भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार  एसएसबी कीरतपुर ने  पिलर संख्या 172 पर दो बाइक सवारों को पकड़ा। जिनके नाम विकास गुप्ता पुत्र राम निवास गुप्ता निवासी पलिया व कमल राना व नारद राना निवासी  कीरतपुर शामिल हैं ।
परंतु इसमें एक बात और भी सामने आ रही है  कि एस एस बी के चलाये  जा रहे अभियान की चक्की में तस्करों के साथ साथ व्यापारियों को भी पीसा जा रहा है। आपको बता दें कि बनकटी एसएसबी कैम्प के पास लगातार चेकिंग की जा रही है और इस हो रही चैकिंग में बिल न दिखा पाने के चलते कई व्यापारियों का व्यापार का सामान जैसे की बैटरी इन्वटर औऱ कपड़ा धोने वाला सर्फ आदि शामिल है।
उसे भी बनकटी इंस्पेक्टर द्वारा जबरन तस्करी का सामान बता कर सीज किया जा रहा है और इस हो रहे घोटाले को बंद करवाने के चलते सूड़ा   व्यापार मंडल  के पदाधिकारियों ने एस एस बी कैम्प जाकर इस नाजायज हो रहे प्रावधान को बंद करने की बात की और एस एस बी के जवानों के द्वारा व्यापारियों के माल पकड़े गये माल को छोड़ने की बात भी की ,परंतु  एसएसबी अधिकारीयों ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि बिना जीएसटी बिल के कोई भी माल वैध नही माना जा सकता है और इस कारण कोई भी माल नहीं छोड़ा जाएगा। जिसे सुनकर व्यापारी वहाँ से वापस आ गये । परंतु  एसएसबी के द्वारा व्यापारियों के साथ हो रहे इस गोलमाल को लेकर वह  काफी रोष में है ।
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

18 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

18 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

19 hours ago