एसएसबी ने पकड़ा दो तस्करों के साथ तस्करी का माल

फारूख हुसैन //शिशिर शुक्ला 

लखीमपुर खीरी // सूड़ा- भारत नेपाल सीमा पर इन दिनों एसएसबी द्वारा अभियान चलाकर तस्करी का सामान पकड़ा जा रहा है और इसी अभियान के चलते आज एस एस बी के द्वारा  कुछ सामान पकड़ा गया है  पकड़े गये सामान में दो  तस्करों के साथ हजारों का कपड़ा भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार  एसएसबी कीरतपुर ने  पिलर संख्या 172 पर दो बाइक सवारों को पकड़ा। जिनके नाम विकास गुप्ता पुत्र राम निवास गुप्ता निवासी पलिया व कमल राना व नारद राना निवासी  कीरतपुर शामिल हैं ।
परंतु इसमें एक बात और भी सामने आ रही है  कि एस एस बी के चलाये  जा रहे अभियान की चक्की में तस्करों के साथ साथ व्यापारियों को भी पीसा जा रहा है। आपको बता दें कि बनकटी एसएसबी कैम्प के पास लगातार चेकिंग की जा रही है और इस हो रही चैकिंग में बिल न दिखा पाने के चलते कई व्यापारियों का व्यापार का सामान जैसे की बैटरी इन्वटर औऱ कपड़ा धोने वाला सर्फ आदि शामिल है।
 उसे भी बनकटी इंस्पेक्टर द्वारा जबरन तस्करी का सामान बता कर सीज किया जा रहा है और इस हो रहे घोटाले को बंद करवाने के चलते सूड़ा   व्यापार मंडल  के पदाधिकारियों ने एस एस बी कैम्प जाकर इस नाजायज हो रहे प्रावधान को बंद करने की बात की और एस एस बी के जवानों के द्वारा व्यापारियों के माल पकड़े गये माल को छोड़ने की बात भी की ,परंतु  एसएसबी अधिकारीयों ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि बिना जीएसटी बिल के कोई भी माल वैध नही माना जा सकता है और इस कारण कोई भी माल नहीं छोड़ा जाएगा। जिसे सुनकर व्यापारी वहाँ से वापस आ गये । परंतु  एसएसबी के द्वारा व्यापारियों के साथ हो रहे इस गोलमाल को लेकर वह  काफी रोष में है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.