Categories: KanpurNationalUP

भीख मांग कर मनाया देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन तथा लगाई न्याय की गुहार।

आदिल अहमद
शबनम शेख़ की   रिपोर्ट
प्रदेश में लगातार गिरती हुए शिक्षा व्यवस्था से परेशान होकर  व्यथित मन से लखनऊ के नरही क्षेत्र में बी एड 2011 टेट पास अचयनित अभ्यर्थियों देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन भीख मांग कर इकठ्ठा किये गए रुपयों से केक खरीदकर मनाया तथा साथ ही सर्वशिक्षा प्रसार के तहत गरीब बच्चों को विद्यालय में शिक्षा पाने के लिए प्रोत्साहित भी किया तथा बचे हुए धन से कॉपी एवम किताबे  खरीदकर गरीब बच्चों में वितरित की जो कि एक सराहनीय कदम है।
बीएड अभ्यर्थियों ने कहा कि हम लोग प्रदेश सरकार की इस शिक्षा नीति की भर्त्सना करते है कि पूरे प्रदेश में हम बी एड 2011 टेट पास जो कि बेरोजगार है और पूरी तरह से योग्यता रखते है कि शीघ्र नियुक्ति न करके सरकार प्रदेश के लगभग 2 करोड़ बच्चों को गुड़वत्तापूर्वक शिक्षा के अधिकार का हनन कर रही है।
सरकार के इस कृत् से आम जनता में काफी रोष व्याप्त है। रास् बीएड संघर्ष मंच उत्तरप्रदेश ने ये ऐलान किया है कि सरकार ने बीएड टीईटी 2011 के बेरोजगारी की पीड़ा को समझ कर नियुक्ति नही दी तो फिर विशाल धरना दिया जाएगा, जिसका नेतृत्व महिला विंग करेंगी। इस मुहीम में राज्य के कई शहरों एवम राज्यों के अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इनमे मुख्यता कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, मेरठ आदि स्थानों के लोग शामिल हुए।
pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

3 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

3 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 hours ago