Categories: UP

वाराणसी में लगा पोस्टर, पीएम से पूछा गया प्रश्न : मैं भारत की नारी या कुतिया?

(जावेद अंसारी)

वाराणसी. पत्रकार गौरी लंकेश की नृशंस हत्या के बाद जहा हत्यारों के खिलाफ पत्रकारों और विभिन्न राजनैतिक दलों ने प्रदर्शन किया वही सरकार और उसकी कार्यशैली को भी विपक्ष ने घेरने का प्रयास किया. इसी बीच विरोध हत्यारों के खिलाफ के बजाये पलट कर उस समय प्रधानमंत्री के विरुद्ध आ गया जब से उनके द्वारा फॉलो किये जा रहे लोगों ने खुल के महिलाओं / लड़कियों को गाली देना और रेप की धमकी देना शुरू किया है, या यूँ कहें जब से यह सामने आया है पीएम मोदी गंदी गाली देने वाले ट्रोल को ट्विटर पर फॉलो करते हैं, तब से कोई न कोई विरोध पीएम के इस रवैये के खिलाफ लगातार जारी है. बीच में ट्विटर पर हंगामा भी हुआ था और लोगों ने पीएम मोदी को ट्विटर पर ब्लॉक करना शुरू कर दिया था यह कह कर कि हमारा पीएम गंदी गाली देने वाले ट्रोल को फॉलो करते हैं।

इसके उलट प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र और बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में एक विरोध दर्ज करवाने का ऐसा प्रयास हुआ जिसने बरबस ही लोगो का ध्यान अपनी तरफ खीच लिया. या विरोध था एक बैनर के माध्यम से जिसमे पीएम से सवाल किया गया कि, ‘मैं भारत की नारी या कुतिया।’ बैनर भी किसी और जगह नहीं बल्कि बीच लहुराबीर चौराहे पर लगा. इसको देखते ही पुलिस प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई और आनन फानन में इस बैनर को खुद पुलिस कर्मियों ने तत्काल हटाया. मगर तब तक इसकी चर्चा दूर तक पहुच चुकी थी और लोगो में इस बैनर को लेकर खुसुर फुसुर होना शुरू हो गई. चाय पान की दुकानों पर चर्चा का विषय बना यह बैनर तो पुलिस ने हटा दिया मगर इसके माध्यम से उठे सवाल ने शहर में चर्चाओ का बाज़ार गर्म कर दिया.

दरअसल वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद दक्षिणपंथी विचारधारा के कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स ने गौरी लंकेश की हत्या को जायज़ ठहराना शुरू कर दिया था, अति तो तब हुई जब इन दक्षिणपंथी विचारधारा वालो ने बिना नाम लिये अथवा अधूरे शब्दों में गालिया देना शुरू कर दिया. इसी दौरान पीएम द्वारा फालो एक यूज़र ने खूब खुशिया मनाते हुवे कुतिया भी कह डाला। उस के बाद से लोग पीएम के खिलाफ अलग अलग तरीके से विरोध होना शुरू हो गया, जिसमे पीएम के ट्विटर अकाउंट सोशल मीडिया यूज़र्स ने उनको ब्लाक कर दिया।

ज्ञातव्य हो कि हाल ही में कोंग्रेस के एक मंत्री ने पीएम को गाली दी थी जिस पर कई पत्रकारों को बहुत गुस्सा आया था मगर उनमे से किसी ने पीएम से यह सवाल नही किया की वो गंदी गाली देने वाले ट्रोल को क्यों फॉलो करते हैं। उधर इस प्रकरण पर भाजपा द्वारा एक बयान जारी हुआ था जिसमे इस बात की देशवासियों से माफी मांगने के बजाये सफाई देने की कोशिश की गयी थी जिस पर लोग और नाराज़ हुए थे।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

3 hours ago