Categories: BiharNational

नक्सलियों का मधुसुदन स्टेशन पर हमला, स्टेशन मास्टर और 4 अन्य को उठा ले गये.

सुमित भगत.

बिहार. नक्सलियों की घोषित बंदी शुरू होने के साथ ही मंगलवार देर रात नक्सलियों ने बिहार के जमालपुर-किऊल रेलखंड के मधुसूदन स्टेशन पर हमला बोल दिया। देर रात किए इस हमले में नक्सलियों ने मधुसूदन स्टेशन के स्टेशन मास्टर और पोर्टर, गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन के चालक, सहायक चालक और गार्ड को अगवा कर सिग्नलिंग पैनल फूंक दिया। घटना के बाद से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है।

घटना रात लगभग 12 बजे की बतायी जा रही है। उस वक्त गया- जमालपुर सवारी गाड़ी किऊल से जमालपुर की ओर आ रही थी। अभयपुर स्टेशन से यह ट्रेन 11.22 बजे रात में खुली लेकिन रात के दो बजे तक ट्रेन कहां खड़ी थी और किस स्थिति में थी, इसका कोई पता नहीं चल पा रहा था। घटना की सूचना मिलने के बाद जमालपुर के स्टेशन अधीक्षक सुधीर कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर परवेज खान, जीआरपी थानाध्यक्ष कृपासागर एवं टीआई दिलीप कुमार सभी जमालपुर स्टेशन पर कैंप कर रहे हैं। बड़ी संख्या में जमालपुर स्टेशन पर पुलिस बलों को इकट्ठा किया जा रहा है।

जमालपुर स्टेशन अधीक्षक ने मधुसूदन स्टेशन के रेलकर्मियों के लापता होने की पुष्टि की है। हालांकि गया-जमालपुर ट्रेन कहां खड़ी है, इसकी जानकारी जमालपुर कंट्रोल को नहीं मिल पा रही थी। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल (अप एंड डाउन) ट्रेन ऑपरेशन को रोक दिया गया है। अंधेरा कम होने के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ मधुसूदन स्टेशन की तरफ सुरक्षाकर्मी सर्च ऑपरेशन चलाएंगे। इस बीच भागलपुर से रात 12 बजे खुली फरक्का एक्सप्रेस भी सुल्तानगंज स्टेशन पर रोक दी गई है।

डाउन ब्रह्मपुत्र मेल को भी किऊल से पहले ही किसी स्टेशन पर रोके जाने की सूचना है। जीआरपी मुख्यालय से रात में ही जिले के सभी जीआरपी थानों को इस घटना की सूचना दी गई है और पूरी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ स्टेशन पर मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है।

अगवा हुए रेलकर्मियों के नाम 
मधुसूदन स्टेशन के एएसएम- मुकेश कुमार
मधुसूदन स्टेशन के पोर्टर- निरेन्द्र मंडल
गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर, सहायक ड्राइवर और गार्ड

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

20 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

21 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

22 hours ago